Create

शेफाली वर्मा ने प्रमुख टूर्नामेंट में खेली जबरदस्त धुआंधार पारी, टीम को बिना विकेट गंवाए दिलाई जीत

शेफाली वर्मा
शेफाली वर्मा

द हंड्रेड वुमेंस कंपटीशन ( The Hundred Womens Competition 2021) के 23वें मुकाबले में बर्मिंघम फोनिक्स ने वेल्स फायर को 10 विकेटों से बुरी तरह हरा दिया। पहले खेलते हुए वेल्स फायर की टीम ने निर्धारित 100 गेंदों पर 9 विकेट के नुकसान पर 127 रन बनाए। जवाब में बर्मिंघम ने इस लक्ष्य को बिना कोई विकेट गंवाए सिर्फ 76 गेंद पर ही हासिल कर लिया। भारत की दिग्गज प्लेयर शेफाली वर्मा को उनकी धुआंधार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए वेल्स फायर की शुरूआत अच्छी रही। ब्रोनोय स्मिथ और हीली मैथ्यूज की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए सिर्फ 27 गेंद पर 36 रनों की साझेदारी की। मैथ्यूज ने तो 11 गेंद पर सिर्फ 13 रनों का योगदान दिया लेकिन स्मिथ ने 36 गेंद पर 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 38 रनों की पारी खेली।

मिडिल ऑर्डर में विकेटकीपर बल्लेबाज स्टैफनी टेलर ने 11 गेंद पर 2 चौके की मदद से 16 रन बनाए और जॉर्जिया रेडमेन ने 14 गेंद पर 17 रन बनाए। एलिस मैकलियोड 13 गेंद पर 19 रन बनाकर नाबाद रहीं। वेल्स फायर की खिलाड़ियों को शुरूआत तो मिली लेकिन उसे वे बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाईं। यही वजह रही कि टीम 127 रन ही बना पाई। बर्मिंघम फोनिक्स की तरफ से क्रिस्टी गार्डन ने 30 रन देकर 2 विकेट चटकाए।

शेफाली वर्मा ने 42 गेंद पर 76 रनों की नाबाद पारी खेली

बर्मिंघम फोनिक्स ने जवाब में इस लक्ष्य को बिना किसी परेशानी के 76 गेंदों पर ही हासिल कर लिया। टीम की दोनों ही सलामी बल्लेबाज नाबाद रहीं और वेल्स फायर एक भी विकेट नहीं ले पाई। शेफाली वर्मा ने 42 गेंद पर 9 चौके और 2 छक्के की मदद से ताबड़तोड़ 76 रन बनाए, जबकि एवलिन जोन्स ने भी उनका पूरा साथ दिया और 35 गेंद पर 9 चौके की मदद से नाबाद 52 रनों की पारी खेली।

प्वॉइंट्स टेबल की अगर बात करें तो बर्मिंघम की टीम इस शानदार जीत के बावजूद पांचवे पायदान पर है। वहीं वेल्स फायर सातवें पायदान पर मौजूद है। 6 मैचों में 5 जीत के साथ साउदर्न ब्रेव की महिला टीम पहले पायदान पर है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment