विराट कोहली और रोहित शर्मा को...गौतम गंभीर ने साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज को लेकर दी प्रतिक्रिया

India v Australia - 3rd Test: Day 3
India v Australia - 3rd Test: Day 3

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का मानना है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान सीनियर खिलाड़ियों रोहित शर्मा और विराट कोहली के ऊपर काफी ज्यादा दबाव रहेगा। गंभीर के मुताबिक रोहित शर्मा और विराट कोहली को बैटिंग में जिम्मेदारी लेनी होगी और तभी इंडिया प्रोटियाज टीम को चुनौती पेश कर सकती है।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। टीम इंडिया इस वक्त इस सीरीज के लिए तैयारियों में जुटी हुई है। रोहित शर्मा और विराट कोहली इस टेस्ट सीरीज में मैदान में वापसी कर रहे हैं। भारत के सामने बड़ी चुनौती है कि वो साउथ अफ्रीका को उनके ही घर में टेस्ट सीरीज में हराएं। अभी तक भारतीय टीम टेस्ट मैचों में साउथ अफ्रीका को उनके घर में एक बार भी नहीं हरा पाई है।

टीम के बल्लेबाजों पर दबाव रहेगा - गौतम गंभीर

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान गौतम गंभीर ने बताया कि रोहित शर्मा और विराट कोहली का काफी बड़ा टेस्ट साउथ अफ्रीका में होगा। उन्होंने कहा,

पेस, बाउंस और सीम ये रोहित शर्मा और विराट कोहली के लिए बड़ी चुनौती होगी। मेरा ये मानना है कि टीम की बल्लेबाजी निश्चित तौर पर थोड़ा दबाव में होगी क्योंकि भले ही साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी अब 2011 जैसी नहीं रह गई है लेकिन उनकी बॉलिंग में अभी भी कगिसो रबाडा, गेराल्ड कोएट्जे, बर्गर और मार्को यानसेन जैसे खिलाड़ी हैं। रोहित शर्मा और विराट कोहली के ऊपर दबाव होगा, क्योंकि उनके पास वो एक्सपीरियंस है। गेंदबाज निश्चित तौर पर साउथ अफ्रीका में आपको सीरीज जिताते हैं लेकिन अगर बल्लेबाजों ने बोर्ड पर रन नहीं लगाया तो फिर गेंदबाज वो दबाव नहीं डाल पाएंगे।

आपको बता दें कि विराट कोहली इस वक्त फैमिली इमरजेंसी की वजह से लंदन गए हुए हैं लेकिन उनके पहले टेस्ट मैच में खेलने की उम्मीद जताई जा रही है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता