Create
Notifications
Advertisement

Hindi Cricket News - सचिन तेंदुलकर ने कोरोना वायरस के बाद क्रिकेट में बदलाव की आशंका जताई

  • तेंदुलकर ने अपने दिन भर के रूटीन के बारे में भी बताया
  • मैदान पर खिलाड़ियों के बर्ताव के बारे में उन्होंने परिवर्तन की उम्मीद जताई
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 24 Apr 2020, 14:45 IST

 सचिन तेंदुलकर
सचिन तेंदुलकर

पूर्व भारतीय खिलाड़ी और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने कोरोना वायरस के बाद क्रिकेट में आने वाले संभावित बदलावों के बारे में प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि गेंद को चमकाने सहित कई चीजों में परिवर्तन देखा जा सकेंगे। सफाई को ध्यान में रखते हुए ऐसा होना संभव नजर आता है। इसके अलावा उन्होंने खिलाड़ियों की फिटनेस के बारे में भी अपनी राय दी।

हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत करते हुए तेंदुलकर ने कहा कि कोरोना वायरस के बाद गेंद चमकाने की परम्परा में बदलाव आएगा। सफाई कारणों से ऐसा हो सकता है। इसके अलावा खिलाड़ियों के जश्न मनाने के तरीके में भी परिवर्तन आ सकता है। हाई फाइव और गले मिलने की परम्परा से खिलाड़ी दूर रह सकते हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सौ शतक जड़ने वाले इस महान खिलाड़ी ने कहा कि इस स्थिति से बाहर आने के बाद खेल शुरू होगा लेकिन यह (वायरस) भी कहीं न कहीं दिमाग में रहेगा।

यह भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर इस बार नहीं मनाएंगे जन्मदिन, बड़ी वजह से लिया फैसला

दिन की शुरुआत इस समय कैसी हो रही है? इस सवाल का जवाब देते हुए मास्टर ब्लास्टर ने कहा कि सुबह उठने के बाद कसरत करता हूँ और सचिन रमेश तेंदुलकर स्पोर्ट्स मैनेजमेंट फाउंडेशन के बकाया काम देखता हूँ। इसके अलावा मुझे और मेरी पत्नी अंजलि को बच्चों के साथ समय बिताने का काफी मौका मिल रहा है। मेरी मां के साथ भी मैं समय बिता रहा हूँ। कैरम खेलना, टीवी देखना आदि चीजें दिनचर्या का हिस्सा बनी हुई है।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के कारण सचिन तेंदुलकर ने अपना 47वां जन्मदिन नहीं मनाने का शानदार फैसला लिया है। उन्होंने भी देश के समक्ष आई इस मुश्किल घड़ी में अपना सहयोग दिया है। उन्होंने लॉक डाउन में घरों में रहकर कोरोना पर विजय प्राप्त करने की अपील फैन्स से की।


Published 24 Apr 2020, 14:45 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit