Create
Notifications

क्रिकेट न्यूज: सुरक्षा कारणों से टीम को श्रीलंका दौरे पर नहीं भेजेंगे- बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड

Enter caption
Neetish Kumar Mishra

श्रीलंका में ईस्टर डे के अवसर पर हुए आतंकी हमले के मद्देनजर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने बांग्लादेश क्रिकेट टीम को श्रीलंका दौरे पर भेजने से मना कर दिया है। गौरतलब है कि बांग्लादेश को 25 जुलाई से श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेलना था। इसके अलावा सितंबर माह में बांग्लादेश 'ए' टीम को भी श्रीलंका दौरे पर जाना था।

नजमुल हसन ने बताया कि वे श्रीलंका में सुरक्षा स्थिति की निगरानी कर रहे हैं। नजमुल हसन ने अपने आवास पर संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि, "कोई सवाल ही नहीं उठता कि हम अपनी टीम को मौजूदा स्थिति में श्रीलंका भेजें। हम सुरक्षा कारणों को ध्यान में रख रहे हैं।"

नजमुल हसन ने आगे कहा कि उनके साथ हमारे कई कार्यक्रम थे। हम अपने जूनियर और सीनियर क्रिकेट टीमों को भेजने वाले थे। लेकिन हमें यह ध्यान रखना होगा कि श्रीलंका की मौजूदा सुरक्षा स्थिति हमें वहां यात्रा करने की अनुमति नहीं देती है। केवल बांग्लादेश ही नहीं, मुझे नहीं लगता कि कोई अन्य टीम इस स्थिति में श्रीलंका की यात्रा के बारे में विचार करेगी।

उन्होंने यह भी देखा कि श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने कहा था कि इस राष्ट्र में निकट भविष्य में और हमले हो सकते हैं। "सबसे महत्वपूर्ण तथ्य यह है कि यहां तक कि उनके अध्यक्ष ने भी हमें बताया है कि श्रीलंका में एक और आतंकवादी हमले की संभावना है। जैसा कि उन्होंने कहा है कि आतंकवादी हमले की संभावना है, हम श्रीलंका के दौरे के बारे में अभी तो नहीं सोच रहे हैं।"

उन्होंने आगे कहा, ‘‘ अगर स्थिति में सुधार होता है और श्रीलंका की सरकार सुरक्षा को लेकर हमें आश्वस्त करती है तथा हमारी सुरक्षा एजेंसी मंजूरी देती है तब हम फिर से विचार करेंगे। फिलहाल हमारे पास वहां जाने की कोई योजना नहीं है।’’

इससे पहले मार्च माह में क्राइस्टचर्च में हुए आतंकी हमलों के बाद न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच हेगले ओवल में होने वाला तीसरा टेस्ट मैच रद्द कर दिया गया था। उस आतंकी हमले में बांग्लादेश के खिलाड़ी बाल-बाल बचे थे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...