Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल में टीमों को ज्यादा से ज्यादा भारतीय कोच को मौका देना चाहिए- राहुल द्रविड़

FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 01:11 IST

राहुल द्रविड़
राहुल द्रविड़

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और द वॉल के नाम से मशहूर राहुल द्रविड़ का मानना है कि आईपीएल में टीमें भारतीय कोच को शामिल नहीं करके ट्रिक मिस कर रहे हैं। मौजूदा समय में ज्यादातर टीमों के मुख्य कोच विदेशी ही हैं।

ईएसपीएन क्रिकइंफो में छपी रिपोर्ट के अनुसार राहुल द्रविड़ ने कहा,

मुझे लगता है कि हमारे पास भी काफी अच्छे कोच हैं और मुझे उनकी काबिलियत पर पूरा विश्वास है। जैसा हमारे पास क्रिकेट डेवलेपमेंट में काफी टैलंट है, वैसे ही कोचिंग में भी काफी टैलंट मौजूद है। हमें सिर्फ उन्हें कॉन्फिडेंस और समय देने की जरूरत है। मुझे यकीन है कि वो कामयाब होंगे। मुझे कई बार निराशा होती है कि हमारे लड़कों को आईपीएल में सहायक कोच की भी जिम्मेदारी नहीं मिलती। आईपीएल में काफी भारतीय खिलाड़ी मौजूद हैं और हमारे कोच में हालात की काफी समझ है। टीमों को आईपीएल में भारतीय कोच रखने से काफी फायदा हो सकता है। वो भारतीय खिलाड़ियों को बेहतर जानते हैं, उन्हें बस मौका देने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें: भारत की ऑलटाइम वनडे इलेवन पर एक नजर

राहुल द्रविड़ हाल ही में लखनऊ में थे, जहां वो भारतीय अंडर 19 टीम को देख रहे थे। अगले साल अंडर 19 वर्ल्ड कप खेलना है, जहां टीम डिफेंडिंग चैंपियन होने वाली है। द्रविड़ भारतीय अंडर 19 और ए टीम के भी कोच रहे हैं।

आईपीएल की बात करें, तो इस समय सिर्फ किंग्स XI पंजाब ने ही भारतीय खिलाड़ी को कोच बनाया हुआ है। उन्होंने अनिल कुंबले को यह जिम्मेदारी दी हुई है। इसके अलावा दिल्ली कैपिटल्स के साथ मोहम्मद कैफ, तो सनराइजर्स हैदराबाद के साथ वीवीएस लक्ष्मणा जुड़े हए हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं


Published 28 Nov 2019, 20:26 IST
Advertisement
Fetching more content...