Create
Notifications

कोहली और रहाणे में तुलना नहीं होनी चाहिए- सचिन तेंदुलकर

Australia v India: 2nd Test - Day 3
Australia v India: 2nd Test - Day 3
निरंजन
visit

पूर्व भारतीय (Indian) क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) और पूरी टीम की काफी प्रशंसा की है, जिस तरह से उन्होंने एडिलेड में पराजय के बाद ऑस्ट्रेलिया पर अंकुश लगाया और बॉक्सिंग डे टेस्ट में एक यादगार आठ विकेट से जीत दर्ज की। सचिन तेंदुलकर ने इस जीत के बाद भी एक बात बड़ी बात कही और विराट कोहली (Virat Kohli) से रहाणे की कोई तुलना नहीं की जाने का बयान दिया।

पीटीआई से बातचीत में सचिन तेंदुलकर ने कहा कि लोगों को विराट के साथ तुलना में नहीं होना चाहिए। अजिंक्य का अलग व्यक्तित्व है। उनका इरादा आक्रामक था। मैं सभी को याद दिलाना चाहूंगा कि वे दोनों भारतीय हैं और वे दोनों भारत के लिए खेलते हैं, इसलिए कोई भी व्यक्ति भारत से ऊपर नहीं आता है। टीम और देश सब कुछ से ऊपर है।

अजिंक्य रहाणे ने किया था धाकड़ प्रदर्शन

गौरतलब है कि मेलबर्न टेस्ट मैच में अजिंक्य रहाणे कप्तान थे और भारतीय टीम सीरीज में पीछे थी, लिहाजा उनके ऊपर दबाव काफी रहा होगा। रहाणे ने कप्तानी के दौरान बेहतरीन गेंदबाजी परिवर्तन और अच्छे फैसले लेने के बाद बल्लेबाजी में भी आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व किया।

रहाणे ने पहली पारी में 112 रन बनाकर टीम को ऑस्ट्रेलिया के ऊपर एक बड़ी बढ़त दिलाई।अजिंक्य रहाणे ने दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में भी धाकड़ कप्तानी करने के अलावा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्लेबाजी के दौरान भी नाबाद 27 रन की पारी खेल सभी का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया। इस प्रदर्शन के कारण उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच भी चुना गया।

Australia v India: 2nd Test - Day 4
Australia v India: 2nd Test - Day 4

सचिन तेंदुलकर ने रहाणे की कप्तानी और शांत स्वभाव की जमकर तारीफ की लेकिन विराट कोहली और उनके बीच तुलना नहीं करने का आग्रह भी किया। सचिन ने दोनों को एक ही टीम का खिलाड़ी बताते हुए ऐसा नहीं करने की सलाह सभी को दी है। ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच अब सीरीज 1-1 की बराबरी पर है।


Edited by निरंजन
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now