Create
Notifications

संजू सैमसन ने IPL के परफॉर्मेंस के दम पर भारतीय टीम में चुने जाने को लेकर दी प्रतिक्रिया

संजू सैमसन को टी20 वर्ल्ड कप के लिए नहीं चुना गया है
संजू सैमसन को टी20 वर्ल्ड कप के लिए नहीं चुना गया है
SENIOR ANALYST

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) ने आईपीएल (IPL) के परफॉर्मेंस के दम पर भारतीय टीम में चुने जाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि जब आप अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए खेल रहे तो उस वक्त अपने इंडिया सेलेक्शन के बारे में नहीं सोचना चाहिए। अगर आप ऐसा करते हैं तो फिर ये गलत है।

संजू सैमसन को टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में सेलेक्ट नहीं किया गया है। उनकी बजाय विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन को मौका दिया गया है। हालांकि सैमसन का मानना है कि आईपीएल खेलते वक्त भारतीय टीम के सेलेक्शन के बारे में नहीं सोचना चाहिए।

आईपीएल खेलते वक्त इंडिया सेलेक्शन के बारे में सोचना गलत है - संजू सैमसन

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक संजू सैमसन ने इस बारे में कहा,

पहली बात तो ये कि जब आप किसी टीम के लिए आईपीएल खेल रहे हैं और इंडियन टीम में सेलेक्शन के बारे में भी सोच रहे हैं तो फिर ये गलत मानसिकता है। लोग भारतीय टीम में सेलेक्शन के बारे में काफी बात करते हैं लेकिन अगर आपका परफॉर्मेंस अच्छा रहेगा तो निश्चित तौर पर टीम में चयन होगा।

संजू सैमसन ने ये बयान कैरेबियन प्रीमियर लीग में बारबाडोस रॉयल्स के कप्तान जेसन होल्डर से कप्तानी और अन्य क्रिकेट मुद्दों को लेकर हुई बातचीत के दौरान दिया। सैमसन ने कहा कि लोग आपकी अगर आलोचना करते हैं तो कुछ लोग आपके बारे में अच्छी बातें भी बोलते हैं। उन्होंने आगे कहा,

आईपीएल दुनिया का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला टूर्नामेंट है। आपको यहां पर जरूर नोटिस किया जाता है। लोग मेरे बारे में अच्छी चीजें भी बोलते हैं और अन्य चीजें भी कहते हैं। सबके ऊपर इसका दबाव होता है। हर खिलाड़ी को इस प्रेशर से होकर जाना पड़ता है और भारतीय क्रिकेट की सफलता का राज यही है।

आपको बता दें कि संजू सैमसन लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। निरंतरता की कमी की वजह से वो अभी तक टीम इंडिया के लिए लगातार नहीं खेल पाए हैं और उनका चयन भी वर्ल्ड कप के लिए नहीं हुआ।

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now