Create

दक्षिण अफ्रीका की वर्तमान टीम भारत के मुकाबले कुछ भी नहीं है, पूर्व दिग्गज गेंदबाज का बयान

South Africa v India - First Test
South Africa v India - First Test

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच मुकाबले को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। हरभजन सिंह ने कहा है कि दक्षिण अफ्रीका के मुकाबले वर्तमान भारतीय टीम बेहद मजबूत है और उनका मुकाबला प्रोटियाज टीम नहीं कर सकती है।

भारत ने सेंचूरियन में खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में साउथ अफ्रीका को एक बड़े अंतर से हरा दिया। वहीं आगामी मुकाबलों को देखते हुए भी भारतीय टीम का पलड़ा भारी लग रहा है। टीम के पास एक से बढ़कर एक कई दिग्गज गेंदबाज और बल्लेबाज हैं। जबकि प्रोटियाज टीम के केवल कुछ ही प्लेयर परफॉर्म कर पा रहे हैं और कुछ प्लेयर मौजूद नहीं हैं।

भारतीय टीम का अटैक काफी शानदार है - हरभजन सिंह

हरभजन सिंह के मुताबिक भारतीय टीम के पास वो गेंदबाजी अटैक है जिससे वो 20 विकेट चटका सकते हैं। स्पोर्ट्स तक पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

हमने पहले भी बात की थी कि इस सीरीज के दौरान साउथ अफ्रीका को कई सारे मौके मिलेंगे। इससे पहले तक जब भारतीय टीम साउथ अफ्रीका का दौरा करती थी तो ऐसा लगता था कि जैसे वो काफी अलग कंडीशंस में बल्लेबाजी करने जा रहे हैं। हालांकि अब मामला पूरी तरह से बदल गया है। भारत के पास ऐसे गेंदबाज हैं जो साउथ अफ्रीका के 20 विकेट चटका सकते हैं। शमी ने दूसरी पारी में जबरदस्त गेंदबाजी की और पहली पारी में भी पांच विकेट चटकाए। बुमराह ने भी चौथे दिन की शाम कई अहम विकेट लिए।

आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम की सफलता का सबसे बड़ा कारण उनके गेंदबाज रहे हैं। भारतीय गेंदबाजों ने हर ओवरसीज दौरे पर बेहतरीन प्रदर्शन किया है और टीम को जीत दिलाई है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment