Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: 3 खिलाड़ी जिन्हें भारतीय टीम में मौका मिलना चाहिए था 

Neeraj P
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 22:39 IST

New Zealand v India - ODI Game 1

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा हो चुकी है। जैसी उम्मीद की जा रही थी लगभग टीम भी वैसी ही चुनी गई है। बल्लेबाजी में विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन के साथ-साथ केदार जाधव और एमएस धोनी को टीम में जगह दी गई है। अतिरिक्त विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में अनुभवी दिनेश कार्तिक को चुना गया है तो वहीं केएल राहुल ने भी टीम में जगह बनाने में सफलता हासिल की है।

ऑल-राउंडर में हार्दिक पांड्या का चुना जाना लगभग तय ही थी और दूसरी तरफ विजय शंकर ने भी क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए टीम में जगह बनाने में सफलता हासिल की है। जैसी उम्मीद की जा रही थी उसी हिसाब से स्पिन तिकड़ी में कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और रविन्द्र जडेजा को टीम में जगह दी गई है।

तेज गेंदबाजी का जिम्मा मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को दिया गया है। कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहे जिनके नाम की चर्चा तो खूब की जा रही थी, लेकिन उन्हें वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिल सकी है। एक नजर उन 3 खिलाड़ियों पर जिन्हें वर्ल्ड कप के लिए मौका दिया जाना चाहिए था।

#3 खलील अहमद

Enter caption

खलील ने 2018 में अपना वनडे डेब्यू किया था। पिछले साल ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई भारतीय टीम के लिए खलील ने तीनों टी-20 मुकाबले खेले थे और 4 विकेट हासिल किए थे। वनडे में खलील ने अब तक भारत के लिए 8 वनडे मैचों में 11 विकेट हासिल किए हैं और उनकी इकॉनमी भी 6 से कम की है।

खलील बाएं हाथ के गेंदबाज हैं और उनके पास काफी विविधताएं हैं। इंग्लैंड के माहौल में खलील गेंद को मूव करा सकते थे और उनका टीम में होना भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण को मजबूती देता। खलील को वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह दी जानी चाहिए थी। हालांकि भारत ने 4 तेज गेंदबाजों की जगह 3 ही गेंदबाजों पर विश्वास जताया।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Published 15 Apr 2019, 16:25 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...