Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में धोनी की गैरमौजूदगी में इन 3 खिलाड़ियों को संभालना होगा टीम का मोर्चा

  • ये तीन खिलाड़ी धोनी की कमी को दूर कर सकते हैं
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 19:39 IST

Semi Final 1 - ICC Under 19 World Cup

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को सबसे शानदार गेम फिनिशर के तौर पर दुनिया भर में जाना जाता है, लेकिन अब 37 साल की उम्र में उनके प्रदर्शन में भी थोड़ा फर्क दिखाई देने लगा है। वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली 3 मैचों की टी20 सीरीज की टीम में धोनी का नाम नहीं हैं। ऐसे में कुछ खिलाड़ियों के पास खुद को साबित करने और इस टीम में शामिल होने का एक सुनहरा मौका है। अपने शानदार प्रदर्शन से वो टीम में धोनी के खालीपन को पूरा कर सकते हैं। ऐसे में ये टी20 सीरीज खेल रहे सभी खिलाड़ियो पर एक बड़ी जिम्मेदारी है। लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी है जो इन दिनों अपने शानदार करियर को लेकर काफी स्पॉटलाइट में हैं और इस सीरीज में वो अपने प्रदर्शन के जरिए टीम में धोनी की गैरमौजूदगी में उनकी कमी को पूरा कर सकते हैं। यहां जानिए ऐसे ही तीन खिलाड़ियों के बारे में।

#3 मनीष पांडे


Australia v India - Game 5

मनीष पांडे को पहले ऐसे भारतीय बल्लेबाज के तौर पर पहचाना जाता है जिन्होंने आईपीएल में शतक जड़ा था। 29 साल की उम्र में मनीष ने खुद को आईपीएल में एक शानदार खिलाड़ी के रूप में स्थापित कर लिया था। लेकिन नेशनल टीम में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। 18 इनिंग्स में उन्होंने महज एक शतक ही लगाया है।

इस बार आईपीएल में भी उनका प्रदर्शन ठीक-ठाक ही रहा है। ऐसे में उन्हें खुद को साबित करने की बेहद जरूरत है। मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी के साथ मनीष के पास ये एक सुनहरा मौका है। अपना सबसे बेहतरीन प्रदर्शन कर और 100 प्रतिशत देकर वो चाहे तो खुद को टी 20 और भारतीय क्रिकेट टीम के एक अहम खिलाड़ी के तौर पर भी सामने ला सकते हैं।

टी20 में भारत के लिए उनका अभी तक का रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है। 42.9 के औसत के साथ वो चाहे तो वेस्टइंडीज के खिलाफ इस सीरीज में धोनी की कमी को पूरा कर सकते हैं।

1 / 3 NEXT
Published 04 Nov 2018, 20:19 IST
Advertisement
Fetching more content...