Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

तीन कारण जो साबित करते हैं कि महेंद्र सिंह धोनी को फिलहाल नहीं लेना चाहिए संन्यास

Nikky
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 21 Dec 2019, 00:13 IST

महेंद्र सिंह धोनी
महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी भारतीय सेना के साथ अपने 15 दिन की ट्रेनिंग को खत्म कर वापस अपने घर लौट आये हैं। वह इस वजह से वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जा पाए थे। हालांकि, वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम को महेंद्र सिंह धोनी की कमी काफी महसूस हुई क्योंकि ऋषभ पंत का प्रदर्शन वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज में कुछ ख़ास नहीं रहा था।

फिलहाल महेंद्र सिंह धोनी ने क्रिकेट से अपने संन्यास का ऐलान नहीं किया है, लेकिन कई लोगो का मानना है, कि अब संन्यास ले लेना चाहिए।

हालांकि, आज हम कुछ ऐसे कारणों के बारे में चर्चा करने वाले हैं। जिनसे साबित होता है कि फिलहाल महेंद्र सिंह धोनी को संन्यास नहीं लेना चाहिए और उन्हें करीब 1-2 साल और सफ़ेद गेंद की क्रिकेट खेलना चाहिए।

यह भी पढ़ें : Hindi Cricket News: युवराज सिंह के अलावा किसी अन्य भारतीय खिलाड़ी को टी20 लीग में खेलने के लिए नहीं दिया जाएगा NOC

धोनी के बगैर मध्यक्रम बहुत कमजोर


महेंद्र सिंह धोनी
महेंद्र सिंह धोनी

वर्तमान समय में भारतीय टीम का मध्यक्रम बहुत ज्यादा कमजोर है और अगर इसमें से महेंद्र सिंह धोनी को हटा दिया जाए, तो यह और भी कमजोर दिखता है।

फिलहाल महेंद्र सिंह धोनी अपने अनुभव से भारतीय टीम को संभाल लेते हैं और भारतीय टीम को एक अच्छे स्कोर तक पहुंचा देते हैं। अगर वह वर्तमान में संन्यास लेते हैं, तो भारतीय टीम के मध्यक्रम का और भी बुरा हाल हो जायेगा। इसलिए महेंद्र सिंह धोनी को फिलहाल संन्यास नहीं लेना चाहिए।

भारतीय क्रिकेट के लिए उचित यही होगा कि महेंद्र सिंह धोनी 1-2 साल और खेले और तब तक ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर जैसे मध्यक्रम के बल्लेबाज कुछ अनुभव प्राप्त कर लेंगे और धोनी के संन्यास तक मध्यक्रम के परिपक्व खिलाड़ी बन जायेंगे।

Advertisement

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

1 / 2 NEXT
Published 20 Aug 2019, 14:25 IST
Advertisement
Fetching more content...