Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 दुर्भाग्यशाली भारतीय खिलाड़ी जिन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम में जगह नहीं मिली

  • भारतीय टीम में पांच बदलाव हुए हैं
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 23:53 IST

दीपक चाहर
दीपक चाहर

वेस्टइंडीज दौरे पर सीमित ओवर सीरीज के लिए भारतीय टीम के ऐलान का इन्तजार रविवार को बीसीसीआई चयन समिति ने खत्म कर दिया। वन-डे और टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी गई। 15 सदस्यीय वन-डे टीम में कई बदलाव देखने को मिले। महेंद्र सिंह धोनी समेत पांच खिलाड़ी वर्ल्ड कप वाली टीम से अलग शामिल किये गए। दिनेश कार्तिक को शामिल नहीं किया जा सका। वहीँ जसप्रीत बुमराह को भी आराम दिया गया। हार्दिक पांड्या भी वन-डे टीम में नहीं है।

वेस्टइंडीज ए के खिलाफ खेलने के लिए गई भारतीय ए टीम के कुछ खिलाड़ियों को सीनियर टीम में मौका मिला है। श्रेयस अय्यर की वापसी हुई है। इनके अलावा मनीष पांडे भी वापस टीम में शामिल कर लिए गए हैं। खलील अहमद भी वन-डे मैचों के लिए टीम में शामिल किये गए हैं। ये तीनों खिलाड़ी इस समय वेस्टइंडीज ए के विरुद्ध वहीँ खेल रहे है।

टीम इंडिया की 15 सदस्यीय वन-डे टीम में 5 बदलाव होने के बाद भी कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो दुर्भाग्य से अपनी जगह बनाने में सफल नहीं हो पाए। इन खिलाड़ियों के बारे में इस आर्टिकल में चर्चा की गई है।

शुभमन गिल

शुभमन गिल
शुभमन गिल

इस वर्ष जनवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ करियर का आगाज करने वाले इस खिलाड़ी को टीम में शामिल करने की अटकलें लगाई जा रही थी। हालांकि ऐसा नहीं हो पाया। शुभमन गिल ने अब तक 2 वन-डे अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं। आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए खेलने वाले इस खिलाड़ी को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना जाना दुर्भाग्य कहा जाएगा। बतौर ओपनर खेलने वाले इस खिलाड़ी को कैरेबियाई धरती पर भी आजमाया जा सकता था। भविष्य को ध्यान में रखते हुए इस तरह के दौरों पर युवा खिलाड़ियों का चयन होना फायदेमंद रहता है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Published 21 Jul 2019, 17:19 IST
Advertisement
Fetching more content...