Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

तिलकरत्ने दिलशान ने ऑल टाइम वनडे इलेवन का किया चयन, भारत से सिर्फ सचिन तेंदुलकर शामिल

  • तिलकरत्ने दिलशान ने अपनी ऑल टाइम वनडे इलेवन में कई दिग्गज खिलाड़ी शामिल किए हैं
  • उनकी इस टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज का नाम काफी चौंकाने वाला है
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 10 May 2020, 18:13 IST
दिलशान की ऑल टाइम वनडे इलेवन
दिलशान की ऑल टाइम वनडे इलेवन

श्रीलंका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान ने अपनी ऑल टाइम वनडे इलेवन का चयन किया है। अपनी इस टीम में उन्होंने रिकी पोंटिंग और ब्रायन लारा और महेला जयवर्द्धने जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को शामिल किया है। तिलकरत्ने दिलशान की इस टीम में सचिन तेंदुलकर एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं।

सचिन तेंदुलकर और सनथ जयसूर्या सलामी बल्लेबाज

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के साथ खास बातचीत में तिलकरत्ने दिलशान ने अपनी इस टीम का कप्तान रिकी पोंटिंग को बनाया है। सचिन तेंदुलकर के अलावा सलामी बल्लेबाज के तौर पर उन्होंने पूर्व दिग्गज सनथ जयसूर्या का चयन किया है। दिलचस्प बात ये है कि तेंदुलकर और जयसूर्या आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से ओपनिंग कर चुके हैं। जयसूर्या श्रीलंका की तरफ से वनडे में सबसे पहले 10 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। वहीं सचिन तेंदुलकर के नाम वनडे में सबसे ज्यादा रन का कीर्तिमान दर्ज है।

सनथ जयसूर्या ने श्रीलंका के लिए 383 पारियों में ओपनिंग की और सचिन तेंदुलकर ने 340 बार भारतीय टीम के लिए सलामी बल्लेबाजी का जिम्मा संभाला। भारत और श्रीलंका के बीच हुए मैचों में दोनों खिलाड़ियों ने 58 बार ओपनिंग बल्लेबाजी की है, इस दौरान दोनों ने मिलकर 14 शतक लगाए हैं। वहीं आईपीएल में दोनों ने एक साथ ओपनिंग करते हुए 37.52 की औसत से 713 रन बनाए हैं। सचिन तेंदुलकर और सनथ जयसूर्या ने आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 127 रनों की सर्वोच्च साझेदारी की थी।

सचिन तेंदुलकर और सनथ जयसूर्या
सचिन तेंदुलकर और सनथ जयसूर्या

एबी डीविलियर्स को दिलशान ने चुना विकेटकीपर बल्लेबाज

तिलकरत्ने दिलशान ने एबी डीविलियर्स को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर चुना है। चौंकाने वाली बात ये है कि कुमार संगकारा जैसे दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज उनके देश से ही निकले हैं, इसके बावजूद उन्होंने एबी डीविलियर्स को इस टीम का विकेटकीपर बनाया है। वहीं उन्होंने एम एस धोनी और एडम गिलक्रिस्ट जैसे दिग्गज विकेटकीपरों को भी नजरंदाज कर दिया है।

View this post on Instagram

Now that's a star-studded ODI XI 🌟

A post shared by ESPNcricinfo (@espncricinfo) on

Advertisement

गेंदबाजी की अगर बात करें तो उन्होंने क्रिकेट जगत के दो सबसे महान स्पिनर शेन वॉर्न और मुथैया मुरलीधरन को अपनी टीम में शामिल किया है। इसके अलावा तेज गेंदबाज के तौर पर कर्टनी वॉल्श और पाकिस्तान के दिग्गज वसीम अकरम का चयन किया है। ऑलराउंडर के तौर पर तिलकरत्ने दिलशान ने अपनी टीम में जैक कैलिस को शामि किया है। वो नंबर 6 पर बल्लेबाजी करेंगे।

तिलकरत्ने दिलशान की ऑल टाइम वनडे इलेवन इस प्रकार है:

सनथ जयसूर्या, सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा, महेला जयवर्द्धने, रिकी पोंटिंग (कप्तान), जैक कैलिस, एबी डीविलियर्स (विकेटकीपर), वसीम अकरम, शेन वॉर्न, मुथैया मुरलीधरन और कर्टनी वॉल्श।

Published 10 May 2020, 18:13 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit