टिम डेविड मुझे 2003 के एंड्रयू साइमंड्स की याद दिलाते हैं, रिकी पोंटिंग का बयान

Nitesh
Andrew Symonds, Ricky Ponting and Brett Lee of Australia reflect on their win
Andrew Symonds, Ricky Ponting and Brett Lee of Australia reflect on their win

विस्फोटक बल्लेबाज टिम डेविड को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा है कि टिम डेविड (Tim David) एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया को जीत दिला सकते हैं। उनके मुताबिक डेविड के अंदर एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) की झलक मिलती है।

टिम डेविड की अगर बात करें तो वो इस वक्त एक जबरदस्त अटैकिंग बल्लेबाज हैं। उनके अंदर लंबे-लंबे छक्के लगाने की काबिलियत है। उन्होंने अभी तक इस फॉर्मेट में 46.50 की औसत और 158 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। बीते सीजन उन्होंने आईपीएल में भी हिस्सा लिया था जिसमें मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए जबरदस्त बल्लेबाजी की थी।

टिम डेविड मुझे 2003 के एंड्रयू साइमंड्स की याद दिलाते हैं - रिकी पोंटिंग

टिम डेविड से रिकी पोंटिंग काफी प्रभावित हैं। उन्होंने कहा कि अगर वो सेलेक्टर होते तो उन्हें जरूर टीम में सेलेक्ट करते।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की खबर के मुताबिक रिकी पोंटिंग ने कहा 'अगर मैं सेलेक्टर होता तो टिम डेविड जैसे खिलाड़ी को जरूर टीम में रखता। वो भले ही खेलें या ना खेलें लेकिन गेंद को जिस तरह से स्ट्राइक करने की क्षमता उनके पास है वो एक जबरदस्त मैच विनर हैं। वो एक ऐसे प्लेयर हैं जो आपको वास्तव में टी20 वर्ल्ड कप जिता सकते हैं। उन्हें देखकर मुझे 2003 के एंड्रयू साइमंड्स की याद आती है।'

आपको बता दें कि इससे पहले टिम डेविड ने भी ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 वर्ल्ड कप में खेलने की इच्छा जताई थी। टिम डेविड ने कहा था कि वो ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम में जगह बनाने को लेकर काफी उत्सुक हैं। हालांकि उनकी टीम में पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद से ही कोई बदलाव नहीं हुआ है लेकिन अगर उन्हें मौका मिला तो वो उसका पूरा फायदा उठाना चाहेंगे।

Quick Links

Edited by Nitesh