Create

अफगानिस्तान की टीम शायद टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा ना ले पाए, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का बयान

Nitesh
अफगानिस्तान क्रिकेट टीम की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं
अफगानिस्तान क्रिकेट टीम की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं

ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन (Tim Paine) ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में अफगानिस्तान के हिस्सा लेने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि अफगानिस्तान की टीम शायद इस टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा ना ले पाए। टिम पेन के मुताबिक अफगानिस्तान का टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेना काफी मुश्किल है।

अफगानिस्तान मामले को लेकर आईसीसी ने चुप्पी साधी हुई है और कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। इस पर टिम पेन ने हैरानी जताई है। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान की टीम शायद ही टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा ले पाए।

टिम पेन ने अफगानिस्तान टीम को लेकर दी प्रतिक्रिया

एसईएन रेडियो शो से बातचीत में टिम पेन ने कहा "मुझे नहीं लगता है कि हम उस देश के साथ कोई सम्बंध रखना चाहते हैं जिसने आधी आबादी (महिलाओं) का अधिकार छीन लिया हो। आईसीसी ने अभी तक इस पर कुछ नहीं कहा है जो काफी हैरान करने वाला है, क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप नजदीक आने वाला है। मुझे लग रहा है कि अगर टीमें उनके खिलाफ नहीं खेलना चाहेंगी तो फिर उनका खेलना मुश्किल है। सरकार ने उन्हें हमारी धरती पर आने के लिए बैन लगा दिया है। ऐसे में कैसे उन्हें आईसीसी के इवेंट में खेलने की अनुमति मिल सकती है।"

इससे पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा था कि वो अफगानिस्तान के खिलाफ होबार्ट में होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच को रद्द कर सकते हैं। तालिबान द्वारा खेलों में महिलाओं की भागेदारी रोकने की वजह से उन्होंने ये फैसला लिया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का कहना है कि अगर तालिबान वुमेंस क्रिकेट को बैन करता है तो फिर वो अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान जारी कर इस बारे में प्रतिक्रिया दी। उन्होंने अपने ऑफिशियल स्टेटमेंट में कहा "पूरी दुनिया में वुमेंस क्रिकेट को बढ़ावा देना ऑस्ट्रेलिया के लिए काफी महत्वपूर्ण है। हमारा मानना ये है कि क्रिकेट का खेल सबके लिए है और इसमें बराबर सबकी हिस्सेदारी होनी चाहिए। हाल ही में मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया कि अफगानिस्तान में महिलाओं को क्रिकेट खेलने को नहीं मिलेगा। अगर ये बात सच है तो ऑस्ट्रेलियाई टीम अफगानिस्तान के खिलाफ होबार्ट में एकमात्र टेस्ट मैच नहीं खेलेगी। इस मुद्दे पर सपोर्ट के लिए हम ऑस्ट्रेलिया और तस्मानिया सरकार का आभार प्रकट करते हैं।"

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment