टिम पेन को मिला प्रमुख टीम की कोचिंग करने का ऑफर

Nitesh
Sheffield Shield - WA v TAS: Day 4
Sheffield Shield - WA v TAS: Day 4

ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम (Australia Cricket Team) के पूर्व कप्तान टिम पेन (Tim Paine) को कोचिंग का ऑफर मिला है। उन्हें अपनी डोमेस्टिक टीम तस्मानिया की तरफ से कोच बनने का प्रस्ताव दिया गया है। इससे पहले शेफील्ड सीजन के आखिरी कुछ मैचों के दौरान टिम पेन ने तस्मानियन टाइगर टीम की मदद की थी।

टिम पेन की अगर बात करें तो सेक्स्टिंग स्कैंडल सामने आने के बाद से ही उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से एक भी मुकाबला नहीं खेला है। टिम पेन ने सेक्स्टिंग स्कैंडल के बाद कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। दरअसल टिम ने 2017 में एक लड़की को अश्लील मैसेज किए थे और अश्लील तस्वीरें भी भेजी थीं। जब ये स्कैंडल सार्वजनिक हो गया तो उसके बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने एशेज सीरीज से ठीक पहले ये फैसला लिया था।

चूंकि अभी वो ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा नहीं हैं, ऐसे में उन्हें कोचिंग करने का ऑफर मिला है। टाइगर्स के हेड कोच जेफ वॉन ने कहा कि उन्हें टीम में एक असिस्टेंट कोच की जरूरत है और टिम पेन इसके लिए परफेक्ट कैंडिडेट होंगे। हालांकि अभी तक उनके और पेन के बीच इस बारे में कोई बात नहीं हुई है।

टिम पेन के पास कोचिंग की भी क्षमता है - जेफ वॉन

डेली मेल की खबर के मुताबिक उन्होंने कहा "इस प्रोग्राम में टिम पेन एक बेहतरीन लीडर रहे हैं और फ्यूचर में वो जहां भी जाएं मैं उनको अपनी शुभकामनाएं देता हूं। मेरे हिसाब से उनके पास कोचिंग का स्किल सेट भी है। हालांकि अभी तक मैंने उनसे इस बारे में बात नहीं की है।"

वहीं क्रिकेट तस्मानिया के सीईओ डॉमिनिक बेकर ने कहा कि इस टीम ने टिम पेन को काफी सपोर्ट किया है और उन्होंने भी टीम को काफी सपोर्ट किया है। आगे भी हम इसी तरह से उनके साथ खड़े रहेंगे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now