Create

टिम पेन ने WTC वर्ल्ड कप में जीतने वाली टीम का नाम बताया

भारत (India) और न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीमें रणनीति बनाने और अपने सर्वश्रेष्ठ संयोजन को अंतिम रूप देने में व्यस्त होंगी क्योंकि आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) का फाइनल नजदीक ही है। ऐसे में कई तरह के बयान भी देखने को मिल रहे हैं। जीत के लिए प्रबल दावेदार टीम के बारे में भी प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। इस क्रम में ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन का नाम भी कयास लगाने वाले खिलाड़ियों में जुड़ गया है। टिम पेन (Tim Paine) के अनुसार मैच में भारतीय टीम की जीत होगी।

एक बातचीत में विकेटकीपर-बल्लेबाज को डब्ल्यूटीसी फाइनल की विजेता टीम को चुनने के लिए कहा गया और उन्हें भारत का नाम लेने में कोई झिझक नहीं हुई। पेन ने यहां तक कहा कि अगर विराट कोहली के खिलाड़ी अपने सर्वश्रेष्ठ के करीब खेलते हैं तो वे आसान जीत के साथ आगे चले जाएंगे।

टिम पेन का बयान

पेन ने कहा कि अगर भारतीय टीम अपने बेस्ट के करीब भी खेलती है, तो जीत जाएगी। पेन ने कहा कि यह मेरा पूर्वानुमान है। हालांकि पेन ने ऐसा इसलिए भी कहा होगा क्योंकि ऑस्ट्रेलिया में भारत के युवा खिलाड़ियों ने सीरीज जीतने में कामयाबी पाई थी। ऐसे में पेन भारतीय खिलाड़ियों की क्षमता से अच्छी तरह वाखिफ हैं।

भारत और न्यूजीलैंड के लिए एक बात कॉमन रही है और वह है इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज। भारत ने इंग्लैंड को अपनी सरजमीं पर हराया था। न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को उनकी ही जमीन पर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में हराया है। न्यूजीलैंड को इस टेस्ट सीरीज से फायदा भी होगा। उन्हें परिस्थितियों के साथ तालमेल बैठाने में ज्यादा परेशानी नहीं होगी क्योंकि न्यूजीलैंड का वातावरण भी कुछ इंग्लैंड की तरह ही है। हालांकि भारतीय टीम काफी बेहतरीन अभ्यास कर रही है और वे भी अपना पूरा दमखम लगाएंगे। देखना होगा कि टिम पेन की भविष्यवाणी सही साबित होती है या नहीं। 18 जून से साउथैम्पटन में मैच होगा।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment