जसप्रीत बुमराह और शमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ...टिम पेन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली जीत के बावजूद जताई बड़ी चिंता

New Zealand v Australia - Men
New Zealand v Australia - Men's 2nd Test: Day 3

ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में काफी बेहतरीन जीत हासिल की। टीम ने 2-0 से कीवी टीम को उनके ही होम ग्राउंड में हरा दिया लेकिन इसके बावजूद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान टिम पेन (Tim Paine) खुश नहीं हैं। उन्होंने कंगारु टीम की बल्लेबाजी में कमी बताई है और कहा है कि भारत के जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे गेंदबाज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को काफी तंग कर सकते हैं।

टिम पेन टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों के परफॉर्मेंस से खुश नहीं हैं। उन्होंने कहा कि वेस्टइंडीज सीरीज से ही ये खिलाड़ी लगातार फेल हो रहे हैं। टिम पेन ने कहा,

मैं इस परफॉर्मेंस से निराश हूं। हम न्यूजीलैंड से बेहतर टीम हैं और वेस्टइंडीज के खिलाफ भी यही चीज थी। ये एक पैटर्न सा बन गया है। ये बल्लेबाज पर्याप्त रन नहीं बना रहे हैं। हम शायद न्यूजीलैंड को हरा नहीं पाते और वेस्टइंडीज के खिलाफ भी एक मैच हार गए। अगर इंग्लैंड फुल स्ट्रेंथ के साथ खेलती तो फिर हम शायद उन्हें हरा नहीं पाते। भारतीय टीम के पास जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा जैसे गेंदबाज हैं, जो काफी तंग कर सकते हैं। इसलिए बैटिंग में थोड़ी चिंता है।

ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 2-0 से जीती टेस्ट सीरीज

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने क्राइस्टर्च में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भी न्यूजीलैंड को 3 विकेट से हरा दिया। जीत के लिए 279 रनों के टार्गेट को ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया। कंगारु टीम की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने 98 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम को जीत दिला दी। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 2-0 से ये टेस्ट सीरीज अपने नाम कर ली है। 279 के टार्गेट का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। 34 रन तक 4 और 80 रन तक टीम के 5 विकेट गिर गए थे। इसके बाद निचले क्रम में मिचेल मार्श और एलेक्स कैरी ने पारी को संभाला। इन दोनों बल्लेबाजों ने छठे विकेट के लिए 140 रनों की साझेदारी कर टीम की जीत सुनिश्चित कर दी। एलेक्स कैरी ने नाबाद 98 रन बनाए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता