भारत के खिलाफ करारी हार के बाद टिम पेन की प्रतिक्रिया

Australia v India: 2nd Test - Day 2
Australia v India: 2nd Test - Day 2

मेलबर्न टेस्ट मैच में भारतीय टीम (Indian Team) के खिलाफ हार के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम (Australia Team) के कप्तान टिमें पेन (Tim Paine) का बयान आया है। टिम पेन अपनी टीम की इस पराजय पर दुखी और निराश हैं। उन्होंने कहा कि जीत के लिए पूरा श्रेय भारतीय टीम को जाता है। हमने मैदान पर हर क्षेत्र में गलतियाँ की है। टिम पेन ने कहाकि भारतीय टीम ने हमें दबाव में रखा।

मैच के बाद टिम पेन ने कहा कि यह बहुत निराश करने वाला है। हमने खेल के एक प्रमुख हिस्से के लिए कुछ खराब क्रिकेट खेला। भारत को श्रेय जाता है, उन्होंने हमें बल्ले, गेंद और मैदान पर भी गलतियों के लिए मजबूर किया। जब आप एक गुणवत्ता वाली टीम के खिलाफ ऐसा करते हैं, तो यह आपको भुगतना पड़ता है। लेकिन फिर से भारत को श्रेय देने की जरूरत है क्योंकि उन्होंने हमें दबाव में रखा है।

टिम पेन का पूरा बयान

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा कि हमारे पास बल्लेबाजी के मुद्दे हैं और इन्हें हल करने की जरूरत है। हमने वह स्वभाव देखा है जो उसने (ग्रीन) दिखाया था और जैसे-जैसे वह और खेल खेलता है, वह और भी बेहतर होता जाएगा, जो रोमांचक है। आने वाले दिनों में टीम की योजना पर हम एक साथ रहेंगे, हालांकि कुछ लोग बीबीएल में खेलने के लिए रिलीज़ हो सकते हैं, लेकिन ज्यादातर हमें एक साथ होना चाहिए।

Australia v India: 2nd Test - Day 4
Australia v India: 2nd Test - Day 4

गौरतलब है कि एडिलेड टेस्ट मैच में भारत को बुरी तरह हराने के बाद हर तरह चर्चा यही थी कि सीरीज में ऑस्ट्रेलिया सभी चारों मैचों में जीत हासिल करेगी। ऐसा नहीं हुआ और भारतीय टीम ने चौंकाने वाला खेल दिखाते हुए युवा और अनुभव के मिश्रण से ऑस्ट्रेलिया को पटखनी दी। कप्तान अजिंक्य रहाणे ने आगे से लीड करते हुए शतक जड़ा और उन्हें इसके लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच भी चुना गया। सीरीज में अब दोनों टीमें एक-एक मैच जीत चुकी है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma