Create
Notifications

टिम पेन ने ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम की कप्तानी से दिया इस्तीफा, बड़े विवाद में फंसे

Sheffield Shield - WA v TAS: Day 4
Sheffield Shield - WA v TAS: Day 4
SENIOR ANALYST

टिम पेन (Tim Paine) ने एशेज सीरीज (Ashes Series) से पहले ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है। टिम पेन एक बड़े विवाद में फंसते हुए नजर आ रहे हैं और इसी वजह से उन्होंने टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है।

दरअसल टिम पेन पर अपने साथी महिला कर्मचारी को आपत्तिजनक तस्वीरें और मैसेज भेजने का आरोप लगा है और ये स्कैंडल सामने आने के बाद उन्होंने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है। तस्मानिया में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने अपने इस फैसले का ऐलान किया। इस दौरान उन्होंने सिर्फ अपना पक्ष रखा और पत्रकारों को सवाल पूछने की इजाजत नहीं थी।

टिम पेन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कप्तानी छोड़ने का किया ऐलान

ये घटना 2017 की है। रिपोर्ट के मुताबिक 2018 में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आपत्तिजनक संदेश भेजने के मामले की जांच की थी और टिम पेन को बरी कर दिया था। उसी साल जून में उस महिला ने एक बार फिर इस मामले को क्रिकेट ऑफिशियल्स के सामने उठाया था। हालांकि टिम पेन को क्लीयर कर दिया गया था और वो कप्तान बने रहे लेकिन जब ये मामला सार्वजनिक हो गया तब उन्होंने अपनी कप्तानी छोड़ दी। टिम पेन ने अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा,

ये काफी मुश्किल फैसला है लेकिन मेरे, मेरे परिवार और क्रिकेट के लिए यही सही निर्णय है। मैंने उस घटना पर अफसोस जताया था और आज भी अफसोस जताता हूं। मैंने अपनी पत्नी और परिवार से बात की और उनके क्षमा और सपोर्ट के लिए मैं उनका आभारी हूं। हाल ही में मुझे पता लगा कि ये प्राइवेट मैसेज सार्वजनिक हो गए हैं। 2017 में मैंने जो किया था वो ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट कप्तान का स्टैंडर्ड नहीं है। मेरे इस काम से मेरी पत्नी और मेरे परिवार को जो दुख हुआ है उसके लिए मैं माफी मांगता हूं। हमारे खेल को जो इससे धक्का लगा है मैं उसके लिए भी माफी मांगता हूं। मेरा ये मानना है कि मुझे कप्तानी छोड़ देनी चाहिए। एशेज से पहले टीम के लिए यही अच्छा होगा।

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now