वर्ल्ड कप से पहले न्यूजीलैंड के लिए आई अच्छी खबर, दिग्गज खिलाड़ी को मिली भारत आने की इजाजत

England v New Zealand - 3rd Vitality T20I
England v New Zealand - 3rd Vitality T20I

वर्ल्ड कप 2023 (World Cup) के आगाज से पहले न्यूजीलैंड टीम (New Zealand Cricket Team) के लिए राहत की खबर सामने आ रही है। टीम के तेज गेंदबाज टिम साउदी (Tim Southee) को इंजरी के बावजूद टीम के साथ जुड़ने की इजाजत दे दी गई है। टिम साउदी अभी तक पूरी तरह से फिट नहीं हुए हैं लेकिन इसके बावजूद उन्हें टीम के साथ जुड़ने की परमिशन मिल गई है। हालांकि उनके कवर के तौर पर काइले जैमिसन को भी भारत भेजा गया है।

न्यूजीलैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज टिम साउदी इंग्लैंड के खिलाफ चौथे वनडे मैच के दौरान फील्डिंग करते वक्त इंजरी का शिकार हो गए थे। इंग्लैंड की पारी के दौरान 14वें ओवर में जो रूट का कैच लेने की कोशिश में टिम साउदी अपने आपको चोटिल कर बैठे थे। इसी वजह से उनको मैदान से बाहर जाना पड़ा था और ट्रेंट बोल्ट ने उनकी जगह फील्डिंग की थी। उनकी इंजरी इतनी गहरी थी कि वो बल्लेबाजी के लिए भी नहीं आए थे। बोल्ट को अपनी सर्जरी भी करानी पड़ी थी।

काइले जैमिसन कवर के तौर पर न्यूजीलैंड टीम के साथ जुड़े

न्यूजीलैंड बोर्ड की तरफ से जारी एक स्टेटमेंट में कहा गया है कि काइले जैमिसन को कवर के तौर पर वर्ल्ड कप में भेजा गया है लेकिन वो ऑफिशियल स्क्वाड का हिस्सा नहीं होंगे। इसी वजह से वो पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले दो प्रैक्टिस मैचों में भी हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

आपको बता दें कि टिम साउदी वनडे में न्यूजीलैंड के तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने अभी तक 33.60 की औसत से 214 विकेट लिए हैं। वो टीम के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाजों में से एक हैं और कीवी टीम यही चाहेगी कि वो पहले मैच तक फिट हो जाएं। न्यूजीलैंड को अपना पहला मैच इंग्लैंड के खिलाफ 5 अक्टूबर को खेलना है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता