Create

"विराट कोहली वनडे कप्तानी से हटाये जाने के बाद और अच्छा करेंगे," न्यूजीलैंड के खिलाड़ी का बयान

विराट कोहली ने टी20 कप्तानी खुद छोड़ दी थी
विराट कोहली ने टी20 कप्तानी खुद छोड़ दी थी

विराट कोहली (Virat Kohli) को वनडे कप्तानी से हटाये जाने के बाद से कई प्रतिक्रियाएं देखने को मिली हैं। इसमें कुछ लोगों ने फैसला का समर्थन किया, वहीं कुछ लोगों ने इसे सही नहीं माना। इस बीच न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। साउदी के मुताबिक सफेद गेंद क्रिकेट में कप्तानी से हटने के बाद विराट कोहली और अच्छा करेंगे।

इंडिया टुडे के अनुसार साउदी ने कहा कि मुझे यकीन है कि यह उनके कन्धों पर एक भार था और वह ऐसे व्यक्ति हैं जो बाकी के खेल के दिनों में किसी न किसी रूप में नेतृत्व के रूप में योगदान देते रहेंगे। मुझे यकीन है कि आरसीबी के नए कप्तान, रोहित शर्मा और टीम इंडिया के लिए अच्छा होगा कि विराट कोहली मैदान पर होंगे।

साउदी ने यह भी कहा कि आप कोहली को एक बहुत ही भावुक व्यक्ति के रूप में देखते हैं जो खेल से प्यार करता है और टीम के लिए ऊर्जा लाता है। वह खेल में कितना समय लगाते हैं। मैंने उन्हें खेल से दूर (आरसीबी में) कॉफी, ड्रिंक या डिनर पर बैठकर बात की और उनकी रुचियों के बारे में पता किया।

अब वह सिर्फ लम्बे प्रारूप में टीम के कप्तान हैं
अब वह सिर्फ लम्बे प्रारूप में टीम के कप्तान हैं

गौरतलब है कि साउदी और कोहली आईपीएल में एक साथ खेले हैं। ऐसे में साउदी ने कोहली को काफी करीब से देखा है और उनको बात करने का मौका भी मिला है। इस साल कोहली ने आरसीबी की कप्तानी भी छोड़ दी। अब टीम को नया कप्तान तलाशना है।

टी20 वर्ल्ड कप से पहले घोषणा करते हुए कोहली ने कहा था कि यह इवेंट सबसे छ्टे प्रारूप में उनकी कप्तानी में अंतिम इवेंट है। इसके बाद वह कप्तान नहीं रहेंगे। इसके बाद कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से भी हटाते हुए रोहित शर्मा को कप्तान बना दिया गया। कोहली अब सिर्फ लाल गेंद क्रिकेट में ही कप्तान रहेंगे।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment