Create

न्यूजीलैंड टीम को कुछ और खिलाड़ी भी छोड़ सकते हैं, दिग्गज खिलाड़ी का बयान

New Zealand v India - 2nd ODI
New Zealand v India - 2nd ODI match

फ्रेंचाइजी क्रिकेट में खेलने के लिए न्यूजीलैंड के खिलाड़ी केन्द्रीय अनुबंध छोड़ रहे हैं। यह टीम के लिए अच्छी बात नहीं कही जा सकती है। तीन खिलाड़ियों ने ऐसा किया है। टीम के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने कहा है कि खेल अब बदल रहा है। खिलाड़ी इस बदलते स्वरूप की तरफ जाना चाहते हैं। साउदी का इशारा था कि और खिलाड़ी भी जा सकते हैं।

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट सबसे पहले केन्द्रीय अनुबंध छोड़कर गए थे। इसके बाद कॉलिन डी ग्रैंडहोम भी चले गए थे। ताजा मामला मार्टिन गप्टिल का है। गप्टिल ने बिग बैश लीग में खेलने का निर्णय लिया है। हालांकि गप्टिल टीम से बाहर ही चल रहे थे। खराब फॉर्म की वजह से उनको न्यूजीलैंड की टीम से बाहर कर दिया गया था। इस तरह कीवी टीम से तीन खिलाड़ी केन्द्रीय अनुबंध से जा चुके हैं।

साउदी ने कहा कि आधुनिक क्रिकेट का स्वरूप बदल रहा है। हर खिलाड़ी उस तरफ जाना चाहता है। खुद के बारे में साउदी ने कहा कि मेरे पास न्यूजीलैंड का अनुबंध है और मैं आईपीएल में भी अगले साल खेलने वाला हूँ। साउदी ने कहा कि मैं अपना अनुबंध कीवी टीम के साथ समाप्त नहीं करना चाहता हूँ। टीम के लिए मैं खेलता रहूँगा।

न्यूजीलैंड की टीम इस समय भारत के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने में व्यस्त है। तीन मैचों की सीरीज में एक मैच मेजबान टीम ने जीता है। एक मुकाबला बारिश से धुल गया। अब तीसरा मैच बुधवार को क्राइस्चर्च में खेला जाना है। देखना होगा कि इसमें क्या होता है। इस मैच में भी बरसात का पूर्वानुमान लगाया गया है। अगर बारिश से मैच रद्द हो जाता है, तो टीम इंडिया के लिए यह एक बड़ा झटका होगा।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment