Create

टिम साउदी  ने आगामी भारत दौरे पर चुनौतियों को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया 

टिम साउदी तेज गेंदबाजी के लीडर होंगे
टिम साउदी तेज गेंदबाजी के लीडर होंगे

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand) टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के बाद 3 टी20 मैच और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारत का दौरा करेगी। न्यूजीलैंड लगभग पांच सालों के बाद भारत दौरे पर आ रही है और इसी वजह से टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज टिम साउदी ने चुनौतियों को लेकर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने स्पिन के की मददगार उपमहाद्वीप की परिस्थितियों में तेजी से ढलने के महत्व पर जोर दिया।

2016 में भारत दौरे पर आयी न्यूजीलैंड को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत ने क्लीन स्वीप किया था और इसके बाद वनडे सीरीज में भी धूल चटाई थी। न्यूजीलैंड की परिस्थितियां तेज गेंदबाजों के लिए मददगार होती हैं लेकिन भारतीय परिस्थितियां पूरी तरह से विपरीत होती हैं।

भारत दौरे पर आने वाली चुनौतियों को लेकर टिम साउदी ने कहा,

हमें भारत में भारत के साथ खेले हुए काफी समय हो गया है ... वे अपनी परिस्थितियों में एक पावरहाउस हैं। ऐसी विदेशी परिस्थितियों के लिए हम अभ्यस्त नहीं हैं, इसलिए हमें जितनी जल्दी हो सके परिस्थितियों के अनुकूल होने की आवश्यकता है।

टिम साउदी के जोड़ीदार काइल जेमिसन ने भी भारतीय दौरे को सबसे बड़ा चैलेंज बताते हुए कहा,

भारत में भारत के साथ खेलना हमारे सामने सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक है। दुनिया की सबसे बेहतरीन टीम के खिलाफ मुश्किल परिस्थितियों से निपटने के लिए, मैं रोज सुबह उठकर तैयारी करता हूं। भारत में अलग चुनौती है, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आप यही करना चाहते हैं और अलग-अलग परिस्थितियों और प्रारूपों में खुद को चुनौती देना चाहते हैं।

भारत दौरे की शुरुआत न्यूजीलैंड 17 नवंबर से टी20 सीरीज के साथ करेगी तथा टेस्ट सीरीज की शुरुआत 25 नवंबर से होगी।

न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम इस प्रकार है

केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), डेवोन कॉनवे, काइल जेमिसन, टॉम लैथम, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिचेल सैंटनर, विल सोमरविले, टिम साउदी, रॉस टेलर, विल यंग, नील वैगनर।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment