वर्ल्ड कप से पहले न्यूजीलैंड टीम के लिए बुरी खबर, दिग्गज खिलाड़ी को करानी पड़ेगी सर्जरी

टिम साउदी इंजरी का शिकार हो गए हैं
टिम साउदी इंजरी का शिकार हो गए हैं

वर्ल्ड कप 2023 में अब ज्यादा समय नहीं बचा है लेकिन उससे पहले न्यूजीलैंड टीम के लिए अच्छी खबर सामने नहीं आ रही है। टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज टिम साउदी (Tim Southee) को सर्जरी करानी पड़ेगी। साउदी इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान इंजरी का शिकार हो गए थे और अब उन्हें सर्जरी करानी पड़ेगी।

न्यूजीलैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज टिम साउदी इंग्लैंड के खिलाफ चौथे वनडे मैच के दौरान फील्डिंग करते वक्त इंजरी का शिकार हो गए थे। इंग्लैंड की पारी के दौरान 14वें ओवर में जो रूट का कैच लेने की कोशिश में टिम साउदी अपने आपको चोटिल कर बैठे। इसी वजह से उनको मैदान से बाहर जाना पड़ा था और ट्रेंट बोल्ट ने उनकी जगह फील्डिंग की। उनकी इंजरी इतनी गहरी थी कि वो बल्लेबाजी के लिए भी नहीं आए थे।

गैरी स्टीड ने टिम साउदी के वर्ल्ड कप तक फिट होने की जताई उम्मीद

अब खबरें ये आ रही हैं कि टिम साउदी को अपने अंगूठे की सर्जरी करानी पड़ेगी और उनका वर्ल्ड कप में खेलना अभी तय नहीं है। हालांकि टीम के हेड कोच गैरी स्टीड ने उम्मीद जताई है कि साउदी वर्ल्ड कप के पहले मैच तक फिट हो जाएंगे। उन्होंने कहा,

हम सब यही उम्मीद कर रहे हैं कि साउदी की सर्जरी सफल रहे। उनके दाएं अंगूठे में कुछ पिन और स्क्रू डाले जाएंगे और देखने वाली बात होगी कि वो इस दर्द को सहन कर पाते हैं या नहीं। क्योंकि जब वो दोबारा वापसी करेंगे तो फिर वहां पर उन्हें दिक्कत हो सकती है। हमारा पहला मैच वर्ल्ड कप में 5 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ है। इसलिए हम कोशिश करेंगे कि वो तब तक फिट हो जाएं। टिम साउदी काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं और हमारी टीम का एक अहम हिस्सा हैं। हम उन्हें वर्ल्ड कप में खेलने के लिए हर एक मौका देना चाहते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता