Create

इंग्लैंड का ऑल राउंडर लम्बे समय के लिए क्रिकेट मैदान से बाहर, आईपीएल में भी नहीं खेलेगा

वह छह महीने के लिए क्रिकेट के मैदान से बाहर हैं
वह छह महीने के लिए क्रिकेट के मैदान से बाहर हैं

पीठ के निचले हिस्से में स्ट्रेस फ्रेक्चर के चलते इंग्लैंड के खिलाड़ी टॉम करन लम्बे समय के लिए मैदान से बाहर हो गए हैं। टॉम करन अब जून तक क्रिकेट के मैदान पर कदम नहीं रख पाएँगे। मंगलवार को एक बयान जारी करते हुए सरे क्रिकेट क्लब ने इस बारे में जानकारी दी है। इंग्लैंड की टीम के लिए यह अच्छी खबर नहीं होगी। अगर करन इतने लम्बे समय के लिए बाहर रहेंगे, तो उनके लिए इस साल आईपीएल में भी कोई टीम बोली नहीं लगाएगी।

15 दिसंबर 2021 को बिग बैश लीग में मेलबर्न स्टार्स के खिलाफ सिडनी सिक्सर्स के लिए खेलते हुए करन को अपनी पीठ में दर्द का सामना करना पड़ा और वह वापस अपने देश लौट गए। इसके बाद उन्होंने लंदन में आगे के स्कैन किए, जिससे उनकी चोट की गहराई का पता चला।

क्लब ने अपने बयान में कहा कि ऐसा अनुमान है कि 26 वर्षीय खिलाड़ी विटैलिटी ब्लास्ट के शुरू होने से पहले क्रिकेट में वापसी नहीं करेंगे।

😞 The 26-year-old returned home from the BBL last month and further scans have revealed the extent of his injury.Good luck with the recovery, @TC59!

टॉम करन की अनुपस्थिति इंग्लैंड के चोटिल तेज गेंदबाजों की बढ़ती सूची में शामिल है, जिसमें पहले से ही उनके भाई सैम करन और जोफ्रा आर्चर शामिल हैं। इंजरी टाइमलाइन का मतलब यह भी है कि वह आगामी इंडियन प्रीमियर लीग सीज़न के लिए अनुपलब्ध रहेंगे। शायद अब उनको नीलामी के ड्राफ्ट में भी शामिल नहीं किया जाएगा।

इंग्लैंड की टीम के लिए खिलाड़ियों की चोट पिछले कुछ समय से समस्या रही है। एशेज सीरीज खेलते हुए जोस बटलर भी खुद के बाएँ हाथ की ऊँगली में चोट लगवा बैठे। बटलर अब पांचवें टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे और वापस इंग्लैंड लौट गए हैं। इंग्लैंड की टीम का प्रदर्शन एशेज सीरीज में अच्छा नहीं रहा है। तीन मैचों में हार के साथ टीम पहले से ही सीरीज में पराजित हो गई है। अब महज एक मुकाबला बचा है।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment