Create

आयरलैंड को आखिरी वनडे में हराकर क्लीन स्वीप करने के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान ने दिया बड़ा बयान

England v New Zealand - Second LV= Insurance Test Match: Day One
England v New Zealand - Second LV= Insurance Test Match: Day One

न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में आयरलैंड को क्लीन स्वीप कर दिया है। बीती रात खेला गया आखिरी वनडे मुकाबला काफी रोमांचक रहा था जिसमें न्यूजीलैंड ने एक रन से जीत हासिल की थी। न्यूजीलैंड द्वारा दिए गए 361 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड ने जबरदस्त बल्लेबाजी की थी और अपना दम दिखाया था। हालांकि, वे जीत हासिल करने में सफल नहीं हो पाए थे। इस जीत के बाद कीवी कप्तान टॉम लैथम (Tom Latham) ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा,

मैच शानदार रहे हैं। पहले मैच से लेकर आज के मैच तक मैदान के कर्मचारियों की खूब तारीफ होनी चाहिए क्योंकि उन्होंने शानदार विकेट दिए। सुबह जब हम बल्लेबाजी के लिए आए थे तो विकेट थोड़ा कड़ा था। आयरलैंड ने भी शानदार बल्लेबाजी की। आयरलैंड ने जिस तरीके की बल्लेबाजी की थी उसे देखने के बाद खिलाड़ियों के एफर्ट को लेकर काफी खुशी हो रही है। मैट हेनरी वर्ल्ड-क्लास गेंदबाज हैं और उनके पास काफी शानदार कंट्रोल है। लड़के शानदार क्रिकेट खेल रहे हैं और उन्हें देखना बेहतरीन है।

इन खिलाड़ियों ने किया सीरीज में दमदार प्रदर्शन

न्यूजीलैंड के ऑल राउंडर माइकल ब्रेसवेल को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया है। ब्रेसवेल ने तीन मैचों में 190 रन बनाए और सीरीज में दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। ब्रेसवेल ने दो विकेट भी हासिल किए थे। सीरीज के पहले मैच में नाबाद 127 रनों की पारी खेलते हुए ब्रेसवेल ने न्यूजीलैंड को लगभग हारा हुआ मैच जिता दिया था।

आयरलैंड के हैरी टेक्टर इस सीरीज में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। टेक्टर ने तीन मैचों में 75 की औसत के साथ 225 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने सबसे अधिक दो शतक भी लगाए। कीवी तेज गेंदबाज मैट हेनरी ने तीन मैचों में सात विकेट लिए और सीरीज में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment