Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

टॉम मूडी को श्रीलंका का डायरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट बनाया गया

टॉम मूडी
टॉम मूडी
ANALYST
Modified 28 Feb 2021
न्यूज़

टॉम मूडी (Tom Moody) को रविवार को श्रीलंका (Sri Lanka) का नया क्रिकेट निदेशक नियुक्त किया गया है। श्रीलंका क्रिकेट की तकनीकी सलाहकार समिति की सिफारिशों के आधार पर मूडी को डायरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट के रूप में नामित किया गया। तीन साल के अनुबंध के अनुसार, मूडी एक सलाहकार के रूप में कार्य करेंगे, और उनको 300 दिनों के 'अनिवार्य असाइनमेंट' को पूरा करने की उम्मीद है।

श्रीलंका क्रिकेट ने एक रिलीज में बताया है कि उनकी भूमिका में भविष्य का विश्लेषण टूर प्रोग्राम, घरेलू टूर्नामेंट सरंचना पर फ़ोकस, खिलाड़ियों के कल्याण, शिक्षा और कौशल, कोचिंग और सपोर्ट स्टाफ की सरंचना, हाई परफोर्मेंस और डाटा विश्लेषण आदि शामिल होगा।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई और वॉर्सेस्टरशायर ऑल-राउंडर ने पहले भी दो साल की अवधि के लिए श्रीलंका के कोच के रूप में काम किया था, और 2007 में कैरिबियन सरजमीं में में 50 ओवर के विश्व कप फाइनल में टीम का नेतृत्व किया।

श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ एशले डी सिल्वा का कहना है कि टॉम ने पहले भी श्रीलंका क्रिकेट के लिए काम किया और परिणाम भी दिए। मैं आश्वस्त हूँ कि काम के शानदार ज्ञान के साथ वे हमारे गेम में और ज्यादा वैल्यू लेकर आएँगे।

टॉम मूडी को है अच्छा अनुभव

गौरतलब है कि मूडी ने कई जगह अलग-अलग भूमिकाओं में काम किया है। सीपीएल में भी वह डायरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट रहे। आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद के लिए भी उन्होंने डायरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट की भूमिका निभाई। इसके अलावा वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के लिए वह मुख्य कोच की भूमिका भी निभा चुके हैं।

श्रीलंकाई टीम के ताजा हाल को देखते हुए मूडी जैसे किसी दिग्गज का मार्गदर्शन जरूरी है। बदलाव के दौर से गुजर रही टीम को एक नया अनुभव मिलेगा। इससे पहले चामिंडा वास को टीम का गेंदबाजी कोच बनाया गया था लेकिन उन्होंने तीन दिन के बाद जी इस्तीफ़ा दे दिया था। श्रीलंकाई टीम इस समय वेस्टइंडीज में सफेद गेंद सीरीज के लिए गई है।

Published 28 Feb 2021, 20:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now