क्या ये दिनेश कार्तिक का आखिरी IPL है ? खराब सीजन को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

Nitesh
दिनेश कार्तिक के खराब फॉर्म को लेकर आई प्रतिक्रिया
दिनेश कार्तिक के खराब फॉर्म को लेकर आई प्रतिक्रिया

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी टॉम मूडी ने आईपीएल 2023 (IPL) में आरसीबी के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) के खराब परफॉर्मेंस को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि दिनेश कार्तिक के लिए ये उनका आखिरी टूर्नामेंट साबित हो सकता है।

दिनेश कार्तिक की अगर बात करें तो आईपीएल 2023 का सीजन उनके लिए काफी खराब साबित हुआ। उन्हें सभी 14 मैचों में खेलने का मौका मिला और इस दौरान 134.62 की स्ट्राइक रेट से वो केवल 140 रन ही बना पाए। इसके अलावा एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी उनके नाम दर्ज हो गया। आईपीएल इतिहास में वो 17 बार शून्य पर आउट हो चुके हैं और इस मामले में उनके नाम रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। वो आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। इस लिस्ट में रोहित शर्मा दूसरे पायदान पर हैं जो 16 बार शून्य पर आउट हुए हैं।

दिनेश कार्तिक के लिए ये सीजन काफी साधारण रहा - टॉम मूडी

टॉम मूडी ने आशंका जताई कि कहीं ये दिनेश कार्तिक के लिए उनका आखिरी टूर्नामेंट ना साबित हो जाए। उन्होंने ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान कहा,

दिनेश कार्तिक के लिए ये टूर्नामेंट काफी साधारण साबित हुआ और आपको ये शायद लगने लगे कि कहीं ये उनका आखिरी टूर्नामेंट ना हो।

आपको बता दें कि इससे पहले आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसी ने भी दिनेश कार्तिक के फॉर्म को लेकर चिंता जाहिर की थी। उन्होंने कहा कि आरसीबी को इस बार एक बेहतरीन फिनिशर की कमी खली।

उन्होंने मैच के बाद कहा, 'हमें मैचों को फिनिश करने में सुधार लाना होगा। खासकर आखिर में तेजी से रन बनाने की जरूरत है। पिछले साल दिनेश कार्तिक काफी जबरदस्त फॉर्म में थे और बेहतरीन तरीके से मैचों को फिनिश कर रहे थे लेकिन इस सीजन वो उस हिसाब से रन नहीं बना पाए।'

Quick Links

App download animated image Get the free App now