Asia Cup 2023 : ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने सूर्यकुमार यादव को बताया 'भाग्यशाली', कहा टीम में उनकी जगह इस खिलाड़ी को मिलना चाहिए था मौका

Guyana India West Indies Cricket
Guyana India West Indies Cricket

एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है। अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) की अध्यक्षता वाली भारतीय चयन समिति ने चोट से उबरे कई खिलाड़ियों को एशिया कप के जरिए वापसी करने का मौका दिया है। इनके अलावा सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को भी इस दल में शामिल किया गया है, जिनके बारे में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज टॉम मूडी (Tom Moddy) का कहना है कि वह बेहद भाग्यशाली हैं कि उन्हें एशिया कप के दल में जगह मिली है। उनका मानना है कि भारतीय टीम मैनेजमेंट बेहतर विकल्पों का रुख कर सकता था।

एशिया कप टीम में सूर्यकुमार को जगह मिलने पर क्या बोले टॉम मूडी

दरअसल, सूर्यकुमार टी20 क्रिकेट में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद वनडे प्रारूप में संघर्ष कर रहे हैं। उन्होंने 26 एकदिवसीय मैचों में की 24 पारियों में महज 24.33 के औसत पर कुल 511 रन बनाए हैं। लिहाजा, उन्हें एशिया कप या वर्ल्ड कप की टीम में शामिल किए जाने पर संदेह था। हालांकि फिर भी सूर्यकुमार को एशिया कप की टीम में तो जगह मिल गई है।

इसके बारे स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए टॉम मूडी ने कहा,

"मुझे लगता है कि इस टीम में सूर्यकुमार यादव काफी भाग्यशाली हैं कि उन्हें इस टीम में जगह मिली है। मुझे पता है कि वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें हम सभी देखना पसंद करते हैं, लेकिन उन्हें अभी भी 50 ओवर के खेल में महारत हासिल करना बाकी है। मुझे लगता है कि उन्होंने 20 से ज्यादा (वनडे) मैच खेले हैं, और प्रदर्शन काफी साधारण रहा है। और मेरे लिए उस टीम में और भी बेहतर विकल्प उपलब्ध हैं। मैं इस टीम में (यशस्वी) जायसवाल जैसे युवा खिलाड़ी को देखना पसंद करूंगा या उनकी जगह पर आप रिस्ट स्पिनर को खिला सकते हैं, और आप सभी उस रिस्ट स्पिनर को जानते हैं।"

उन्होंने आगे कहा,

"वह टी20 क्रिकेट में बेहद प्रतिभाशाली हैं, लेकिन 50 ओवर का क्रिकेट पूरी तरह से एक अलग प्रारूप है, और उन्हें अभी तक इसके कोड को क्रैक करना बाकी है। आप भी जानते हैं, मुझे नहीं लगता कि वह आखिरी मिनट में ऐसा करने वाले हैं।"

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now