Create

T20 World Cup से पहले खास सदस्य छोड़ेगा श्रीलंकाई क्रिकेट टीम का साथ, सामने आई अहम वजह 

Sri Lanka Nets
टॉम मूडी और श्रीलंकाई टीम ने अलग होने का फैसला लिया है

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) 2022 से पहले श्रीलंकाई टीम के साथ एक बड़ा बदलाव होने जा रहा है। बोर्ड ने डायरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट के पद पर तैनात पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी टॉम मूडी (Tom Moody) को उनकी जिम्मेदारियों से मुक्त करने का फैसला लिया है। श्रीलंका क्रिकेट के सेक्रेटरी मोहन डी सिल्वा ने न्यूज एजेंसी AFP के हवाले से कहा कि मूडी का तीन वर्षों का अनुबंध आपसी सहमति से खत्म किया जा रहा है।

टॉम मूडी को डायरेक्ट ऑफ़ क्रिकेट के पद पर श्रीलंका क्रिकेट ने फ़रवरी 2021 में नियुक्त किया था लेकिन अब उनका करार आगे नहीं बढ़ेगा। ऐसे में वह इस महीने के आखिर या फिर टी20 वर्ल्ड कप के पहले अपना पद छोड़ देंगे। मूडी के मार्गदर्शन में श्रीलंका ने एशिया कप 2022 में सभी को अपने प्रदर्शन हैरान करते हुए छठी बार ख़िताब जीता। यूएई में खेले गए फाइनल में उन्होंने प्रबल दावेदार माने जा रहे पाकिस्तान को मात दी और ट्रॉफी पर कब्ज़ा जमाया।

द डेली स्टार के हवाले से सूत्र ने कहा,

हमें यह भी लगता है कि हमें एक ऐसे व्यक्ति की आवश्यकता है जो अधिक व्यावहारिक हो, जो श्रीलंका में अधिक समय बिता सके।

आप में से काफी लोगों को इस बात की जानकारी नहीं होगी कि टॉम मूडी अतीत में श्रीलंका के हेड कोच भी रह चुके हैं। हालाँकि, उन्होंने अभी तक डायरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट के पद को छोड़ने को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है लेकिन माना जा रहा है कि वह यूएई स्थित इंटरनेशनल लीग टी20 में डेजर्ट वाइपर फ्रेंचाइजी के साथ डायरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट का पद संभालने जा रहे थे।

श्रीलंकाई टीम ने भले ही एशिया कप में मजबूत खेल दिखाया है लेकिन ऑस्ट्रेलिया में आयोजित रहे टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 में जगह बनाने के लिए उन्हें क्वालीफायर्स चरण में अच्छा करना होगा। श्रीलंका के ग्रुप में नीदरलैंड्स, नामीबिया और यूएई शामिल है।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए श्रीलंका की टीम

दासुन शनाका (कप्तान), दनुष्का गुनातिलका, पथुम निसंका, कुसल मेंडिस विकेट (विकेटकीपर), चरित असलंका, भानुका राजपक्षे (विकेटकीपर), धनंजय डी सिल्वा, वनिंदु हसारंगा, माहीश तीक्ष्णा, जेफरी वेंडरसे, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा (फिटनेस पर निर्भर), लाहिरू कुमारा (फिटनेस पर निर्भर), दिलशान मदुशंका, प्रमोद मदुशन।

स्टैंडबाय खिलाड़ी: अशेन बंडारा, प्रवीन जयविक्रमा, दिनेश चाँडीमल, बिनुरा फर्नान्डो, नुवानिदु फर्नान्डो।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment