ऑस्ट्रेलिया के युवा तेज गेंदबाज ने U-19 WC सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ बरपाया कहर, दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबाडा का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ा

Australia v Bangladesh - Warm Up Match - ICC U19 Men
टॉम स्ट्रेकर ने की थी कमाल की गेंदबाजी

अंडर-19 वर्ल्ड कप (U19 World Cup 2024) के दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को 1 विकेट से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। अब ऑस्ट्रेलिया का सामना खिताबी मुकाबले में भारत (IND vs AUS) से होगा। ऑस्ट्रेलिया के लिए सेमीफाइनल मुकाबला काफी मुश्किल रहा और यह मैच अंतिम ओवर तक चला। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की जीत के हीरो युवा तेज गेंदबाज टॉम स्ट्रेकर (Tom Straker) रहे। उन्होंने 6 पाकिस्तानी बल्लेबाजों का शिकार किया। अपने इस कमाल के प्रदर्शन से स्ट्रेकर ने बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है।

ऑस्ट्रेलिया के लम्बे कद के तेज गेंदबाज टॉम स्ट्रेकर ने पाकिस्तान के खिलाफ 24 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए। यह अंडर-19 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल और फाइनल के इतिहास का सबसे शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन है। उनसे पहले यह रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा के नाम था। उन्होंने 2014 अंडर-19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 25 रन देकर 6 विकेट हासिल किए थे।

टॉम स्ट्रेकर पिछले मैच का हिस्सा नहीं थे लेकिन ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने उनपर भरोसा दिखाया और सेमीफाइनल जैसे बड़े मुकाबले में प्लेइंग 11 में शामिल किया। स्ट्रेकर ने भी अपने कप्तान के फैसले को सही साबित करके दिखाया और अपनी घातक गेंदबाजी से पाकिस्तान टीम के परखच्चे उड़ा दिए।

सेमीफाइनल में जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ह्यू वेबगेन ने टॉम स्ट्रेकर की तारीफ करते हुए कहा था, ‘चार्ली एंडरसन एक क्वालिटी तेज गेंदबाज हैं उन्हें बाहर बिठाना काफी मुश्किल था। लेकिन दूसरी ओर टॉम ने आज शानदार गेंदबाजी की, मेरे अनुसार वह कमाल थे।’

आपको बता दें कि अंडर-19 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला 11 फरवरी को खेला जाएगा। इस खिताबी मुकाबले में भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों टीमें अपना पूरा दमखम लगाते हुए नजर आएँगी। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब कौन सी टीम अपने नाम करने में सफल होगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar