Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट रिकॉर्ड: 200 वनडे मैचों के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 3 खिलाड़ी

Ankit Pasbola
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
19.98K   //    01 Feb 2019, 16:27 IST

Australia v India - ODI: Game 1

भारतीय टीम इस समय न्यूज़ीलैंड के साथ एकदिवसीय श्रृंखला खेल रही है। 31 जनवरी को खेला गया चौथा वनडे मैच भारत के लिए बड़ा खराब साबित हुआ। विराट कोहली की अनुपस्थिति में टीम की अगुवाई रोहित शर्मा ने की। न्यूज़ीलैंड टीम ने यह मैच 8 विकेट से अपने नाम किया। हालांकि भारतीय टीम ने श्रृंखला पहले ही अपने नाम कर ली है।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के लिए यह मैच निजी तौर पर भी विशेष मैच था। उनका यह 200वां अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय मैच था। मगर रोहित शर्मा इस मैच में बतौर कप्तान और बल्लेबाज के रूप में कुछ खास कमाल नही कर पाए और भारत यह मैच 8 विकेटों के बड़े अंतर से हार गया। उनसे पहले उनके साथी खिलाड़ी विराट कोहली ने अपने 200वें मैच में शतक बनाया था।

अब बात करते हैं उन तीन खिलाड़ियों की जिन्होंने 200 एकदिवसीय मैचों के बाद सबसे ज्यादा रन अपने नाम किये हैं:-

# 3 रोहित शर्मा ( 7806 रन )

New

भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा इस समय बेहतरीन फॉर्म में हैं। पिछले एक साल में उनकी बल्लेबाजी में निरंतरता देखने को मिली है। क्रिकेट के सीमित प्रारूप में रोहित बहुत बड़े खिलाड़ी हैं। वह वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगाने वाले इकलौते खिलाड़ी हैं। उन्होंने अपना बल्लेबाजी का स्तर काफी उठा लिया है।

दायें हाथ के बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अब तक 200 एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल लिए हैं, जिसकी 194 पारियों में उन्होंने अब तक 47.89 की औसत से 7806 रन बनाए हैं। इस बीच उन्होंने 22 शतक व 39 अर्धशतक भी अपने नाम किये हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर 264 रन है, जो एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में किसी भी खिलाड़ी का सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर है। रोहित शर्मा 200 मैच के बाद, तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने हैं। वर्तमान में रोहित ,बल्लेबाजों की वनडे रैंकिंग में दूसरे पायदान पर हैं।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...