जसप्रीत बुमराह से लेकर स्टुअर्ट बिन्नी तक, इन टॉप 3 क्रिकेटरों ने की है स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट से शादी

Cricketers are married to sports journalists
जसप्रीत बुम्रह ( इमेज क्रेडिट: जसप्रीत बुम्रह instagram )

Cricketers are married to sports journalists: आज से नहीं, बल्कि एक लंबे अरसे से देश-दुनिया में खेल जगत का बोलबाला रहा है। ऐसे में मीडिया ने भी खेल को अपने अखबारों से लेकर रेडियो और टेलीविज़न में खास जगह दी है। इसके लिए स्पेशल स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट को नियुक्त भी किया जाता है ताकि खेल की बारीकियां छूटने न पाएं। ऐसे में खिलाड़ी और जर्नलिस्ट के बीच खेल दर खेल एक रिश्ता बन जाता है। खास बात यह है कि कब यह रिश्ता प्रोफेशनल से पर्सनल हो जाए, पता ही नहीं चलता। इसलिए खेल जगत में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट से शादी कर उन्हें अपना जीवन साथी बनाया है और ये अपनी जिंदगी में काफी खुश भी हैं। आज हम ऐसे ही टॉप 3 क्रिकेटर्स की बात करेंगे जिन्होंने स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट से शादी रचाई है।

टॉप 3 क्रिकेटर्स जिनकी बीवियां स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट रही हैं:

जसप्रीत बुमराह

हाल ही में हुए टी20 मैच का वह दृश्य तो आपने देखा ही होगा जब क्रिकेट के मैदान में जसप्रीत बुमराह की पत्नी संजना मैच के बाद बुमराह का इंटरव्यू लेती नजर आई थीं। फैंस ने तब इस जोड़ी की खूब तारीफ करते हुए 'बेस्ट कपल' जैसे कमेंट्स कर शुभकामनाएं दी थीं। आपको बता दें, जसप्रीत और संजना की पहली मुलाकात 2013 के आईपीएल मैच में हुई थी, जिसके बाद दोनों ने एक अरसे तक डेट करने के बाद शादी कर ली। आज ये दोनों 'परफेक्ट कपल' के नाम से जाने जाते हैं।

स्टुअर्ट बिन्नी

मयंती लैंगर वह शख्सियत हैं जिन पर भारत के पूर्व ऑलराउंडर स्टुअर्ट बिन्नी का दिल आ गया था। उन्होंने मयंती से 2012 में शादी की थी और अब उनका एक 4 साल का बेटा भी है। आपको बता दें, स्टुअर्ट बिन्नी बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी के बेटे हैं।

शेन वॉटसन

शेन वॉटसन ऑस्ट्रेलिया टीम के ऑलराउंडर माने जाते हैं और उनकी मुलाकात ली फरलॉंग से 2006 में हुई थी। उनकी समान रुचियों ने उन्हें एक-दूसरे के करीब ला दिया, जिसके बाद उन्होंने 29 मई 2010 को शादी कर ली। आज उनके दो बच्चे हैं और उनका परिवार खुशी-खुशी साथ रहता है।

Quick Links

Edited by वैशाली शर्मा
App download animated image Get the free App now