Create
Notifications

वनडे डेब्यू में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 3 भारतीय खिलाड़ी

रॉबिन उथप्पा
रॉबिन उथप्पा
SENIOR ANALYST

क्रिकेट खेलने वाले हर प्लेयर का सपना होता है कि एक दिन वो अपने देश के लिए खेले। इनमें से कुछ खिलाड़ियों का ये सपना पूरा हो पाता है तो कुछ के ख्वाब अधूरे रह जाते हैं। वहीं कई क्रिकेटर ऐसे होते हैं जो लंब समय तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हैं और जबरदस्त प्रदर्शन भी करते हैं। वनडे क्रिकेट की अगर बात करें तो अब तक कई बेहतरीन खिलाड़ी इसमें हुए हैं। भारत से भी रोहित शर्मा, सचिन तेंदुलकर, वीरेंदर सहवाग, विराट कोहली, रवि शास्त्री, मोहम्मद अजहरुद्दीन और युवराज सिंह जैसे कई बेहतरीन वनडे के खिलाड़ी निकले हैं। इनमें से कुछ खिलाड़ियों ने शुरुआत से ही जबरदस्त प्रदर्शन किया तो कुछ प्लेयर्स को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के मुताबिक खुद को ढालने में समय लगा।

ये भी पढ़ें: टेस्ट क्रिकेट में भारतीय कप्तानों द्वारा खेली गई 5 सबसे बड़ी पारियां

कई खिलाड़ी ऐसे रहे जिन्होंने पहले मैच में ही जबरदस्त प्रदर्शन किया। आज हम आपको ऐसे ही 3 भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्होंने अपने वनडे डेब्यू में सबसे ज्यादा रन बनाए। इनमें से मात्र एक ही क्रिकेटर ऐसा है जिसने शतक लगाया है और वो खिलाड़ी अभी भी खेल रहा है। तो आइए जानते हैं वनडे डेब्यू में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 3 भारतीय खिलाड़ी कौन-कौन से हैं।

वनडे डेब्यू में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 3 भारतीय खिलाड़ी

3.ब्रजेश पटेल

ब्रजेश पटेल
ब्रजेश पटेल

इस लिस्ट में तीसरे पायदान पर ब्रजेश पटेल हैं, जिन्होंने अपने करियर के दौरान 21 टेस्ट और 10 वनडे मुकाबले खेले। ब्रजेश पटेल ने अपने वनडे करियर की शुरुआत काफी जबरदस्त तरीके से की थी लेकिन वो उस मोमेंटम को आगे नहीं बरकरार रख पाए और मात्र 10 ही वनडे मैच खेल सके।

ये भी पढ़ें: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 50 हजार से ज्यादा गेंद फेंकने वाले 3 गेंदबाज

उन्होंने 13 जुलाई 1974 को इंग्लैंड के खिलाफ लीड्स में अपना वनडे डेब्यू किया था। उस मुकाबले में ब्रजेश पटेल ने 82 रनों की शानदार पारी खेली थी। भारतीय टीम वो मुकाबला हार गई थी लेकिन ब्रजेश पटेल अपनी टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। हालांकि उसके बाद उनका प्रदर्शन गिरता चला गया और वे ज्यादा मैच नहीं खेल पाए।

ये भी पढ़ें: 2 भारतीय बल्लेबाज जो अगर ओपनर नहीं होते तो शायद आज इतने बड़े खिलाड़ी भी नहीं होते

1 / 3 NEXT
Edited by निशांत द्रविड़
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now