Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: 3 बल्लेबाज जिन्होंने सबसे लम्बे छक्के लगाए हैं

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published 21 Jun 2019, 12:20 IST
21 Jun 2019, 12:20 IST

शिमरोन हेटमायर
शिमरोन हेटमायर

विश्वकप 2019 इंग्लैंड एंड वेल्स में इस वक्त चल रहा है। हर क्रिकेटप्रेमी खेल के इस महाकुम्भ में झूम रहा है। चारों तरफ बस क्रिकेट की ही बात हो रही है। इस समय टॉप 10 टीमों के बीच इस खेल के लीग मुकाबले चल रहे हैं। हर दिन कोई नया रिकॉर्ड बन रहा है और टूट भी रहा है। कोई टीम लगातार जीत रही है तो किसी टीम को पराजय का सामना भी करना पड़ रहा है। अंक तालिका में भी हर दिन कोई न कोई नया बदलाव देखने को मिल रहा है, टीमों के अंकों और स्थान में तेजी से परिवर्तन भी हो रहा है। इन सबके बीच एक अहम और ख़ास बात यह है कि इंग्लैंड के बड़े और छोटे मैदानों पर छक्कों की भी भरमार हो रही है।

सभी खिलाड़ी आजकल टी20 प्रारूप में माहिर माने जाते हैं इसलिए गेंद को हवाई रास्ते से सीमा रेखा पार करवाने के बारे में ज्यादा सोचते हैं। विश्वकप में छक्के काफी लम्बी दूरी तय कर रहे हैं। अब तक टूर्नामेंट में 209 छक्के लगे हैं और इनमें से कई बड़े शॉट थे। गेंद ने कई बार दर्शकों के बीच अपनी जगह बनाई। इस लेख में उन छक्कों की बात करेंगे जो काफी दूर तक जाकर गिरे। उन खिलाड़ियों के बारे में बात भी करेंगे जिनके बल्ले से ये छक्के निकले हैं।

आंद्रे रसेल

आंद्रे रसेल
आंद्रे रसेल

वर्ल्ड कप 2019 में सबसे लम्बा छक्का लगाने के मामले में वेस्टइंडीज के आंद्रे रसेल का तीसरा स्थान है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लीग मुकाबले में रसेल ने एडम जाम्पा की गेंद को सीमा रेखा से बाहर भेजा। मिडविकेट के रास्ते यह छक्का 103 मीटर दूर जाकर गिरा। गेंदबाज और फील्डर भी सिर्फ दर्शक बनकर इस शॉट को देखते रहे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Modified 20 Dec 2019, 23:32 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...