Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

मौजूदा दशक में भारतीय बल्लेबाजों द्वारा खेली गयी 3 सर्वश्रेष्ठ पारियां 

Fambeat Hindi
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published Dec 11, 2019
Dec 11, 2019 IST

गौतम गंभीर और महेंद्र सिंह धोनी 
गौतम गंभीर और महेंद्र सिंह धोनी 

भारतीय क्रिकेट टीम का प्रदर्शन पिछले कुछ सालों में बहुत ही जबरदस्त रहा है। मौजूदा दौर में भारतीय टीम एक तरह से विश्व क्रिकेट की सबसे बेहतरीन टीमों में से एक है। भारतीय क्रिकेट टीम के लिए पिछले दस साल की बात करें तो ये दशक भारतीय टीम के लिए बेहतरीन रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम ने मौजूदा दशक में कई बड़े टूर्नामेंट जीतने में सफलता हासिल की है। पिछले 10 सालों में भारतीय क्रिकेट टीम ने आईसीसी टूर्नामेंट में बहुत ही जबरदस्त प्रदर्शन किया है। भारत विश्व कप 2011 और चैंपियंस ट्रॉफी 2013 की ट्रॉफी जीतने में कामयाब रहा।

जब टीम ने ऐसा प्रदर्शन किया है तो स्वाभाविक है कि खिलाड़ियों का जबरदस्त योगदान रहा होगा। भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने पिछले दस सालों में टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। जिसमें से कई ऐसी पारियां रही जो इस दशक की सर्वश्रेष्ठ पारियां कही जा सकती हैं।

यह भी पढ़े3 खिलाड़ी जिनके लिए नीलामी में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच हो सकता है मुकाबला 

 आइये नजर डालते हैं उन तीन सर्वश्रेठ पारियों पर जो भारतीय बल्लेबाजों ने इस दशक में खेली हैं:

#3 सचिन तेंदुलकर (200* बनाम दक्षिण अफ्रीका, 2010)


सचिन तेंदुलकर 
सचिन तेंदुलकर 

सचिन तेंदुलकर का नाम भारत ही नहीं बल्कि विश्व क्रिकेट के सबसे बड़े दिग्गज बल्लेबाजों में से एक रहा है। जिन्होंने अपने पूरे 24 साल के करियर में ढ़ेरो मुकाम हासिल किए। सचिन ही वो बल्लेबाज हैं जिनके बल्ले से वनडे क्रिकेट इतिहास का पहला दोहरा शतक निकला।

सचिन तेंदुलकर ने साल 2010 में 24 फरवरी को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे क्रिकेट इतिहास का पहला दोहरा शतक लगाते हुए 200 रनों की पारी खेली थी। ग्वालियर के मैदान में मास्टर-ब्लास्टर के द्वारा खेली गई इस पारी को भारतीय क्रिकेट में इस दशक में खेली गई सबसे बेहतरीन वनडे पारियों में से एक कहा जा सकता है।

1 / 2 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...