Create
Notifications

विराट कोहली की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 क्रिकेट में खेली गई टॉप 3 पारियां 

virat kohli at mohali
TOP CONTRIBUTOR
Modified 21 Nov 2018
टॉप 5 / टॉप 10

बहुत ही जल्द ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला का आगाज होने वाला हैं। दोनों देशों के बीच सबसे पहला टी-20 मैच बुधवार, 21 नवंबर को ब्रिसबेन के मैदान पर खेला जायेगा। दुनियाभर के खेल प्रेमी इस सीरीज का बड़ी ही बेसब्री के साथ इंतजार कर रहे हैं।

स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर के टीम में ना होने के चलते टीम इंडिया को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा हैं। मौजूदा समय में भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी भी अच्छी लय में नजर आ रहे हैं, जिसको देखते हुए विराट एंड कंपनी को जीत का फेवरेट मानना गलत भी नहीं हैं।

इस लेख के माध्यम से हम आपको भारतीय कप्तान विराट कोहली की उन तीन पारियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो उन्होंने मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 मैचों में खेली हैं।

#82* मोहाली, 2016

Enter caption

बात अगर विराट कोहली की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गयी टॉप थ्री पारियों की करे, तो सबसे पहले इस पारी का ही जिक्र होगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह मुकाबला वर्ल्ड टी-20 साल 2016 के दौरान खेला गया था।

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 160 रनों का स्कोर बनाया था और टीम इंडिया के सामने मैच जीतने के लिए 161 रनों का लक्ष्य था। ऑस्ट्रेलिया के लिए एरोन फिंच 43 ने सबसे ज्यादा रन बनाये थे, जबकि टीम इंडिया के लिए हार्दिक पंड्या सर्वाधिक दो विकेट लेने में सफल हुए थे।

लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया का स्कोर एक समय 49 पर तीन विकेट था और इन कठिन हालातों में कोहली की यह चमत्कारी पारी सामने आई थी। विराट कोहली ने 51 गेंदों का सामने करते हुए नाबाद 82 रन बनाये थे. अपनी पारी में कोहली ने 9 चौके और दो छक्के भी लगाये थे।

1 / 3 NEXT
Published 21 Nov 2018
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now