IPL में सबसे कम गेंदों में RCB के लिए अर्धशतक लगाने वाले टॉप 4 बल्लेबाज, रजत पाटीदार ने की एबी डीविलियर्स की बराबरी

Neeraj
क्रिस गेल और रजत पाटीदार (photos: X)
क्रिस गेल और रजत पाटीदार (photos: X)

Top 4 batter with fastest fifty for RCB in IPL: आईपीएल इतिहास में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम अब तक एक बार भी ख़िताब नहीं जीत पाई है। इसके बावजूद विराट कोहली के साथ जुड़े होने की वजह से टीम का फैन बेस बहुत तगड़ा है। आरसीबी के बल्लेबाजों ने इस मेगा लीग में कई रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किये हैं। इसी कड़ी में रजत पाटीदार (Rajat Patidar) का नाम भी जुड़ गया है। अब पाटीदार आईपीएल में आरसीबी के लिए सबसे कम गेंदों में अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं।

इस आर्टिकल में हम आरसीबी के उन टॉप 4 बल्लेबाजों का जिक्र करेंगे, जिन्होनें आईपीएल में सबसे कम गेंदों में अर्धशतक बनाया है।

इन 4 बल्लेबाजों ने आईपीएल में आरसीबी की ओर से सबसे कम गेंदों में अर्धशतक बनाया है

4. रजत पाटीदार (21गेंद) बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स, (2024)

आईपीएल के 17वें सीजन का 36वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला गया। इस मुकाबले में आरसीबी की ओर से युवा बल्लेबाज रजत पाटीदार की ओर से उम्दा प्रदर्शन देखने को मिला। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 21 गेंदों का सामना करते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया और मैच में 23 गेंदों में 52 रन बनाये।

3. एबी डीविलियर्स (21 गेंद) बनाम राजस्थान रॉयल्स, (2012)

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व आक्रामक बल्लेबाज एबी डीविलियर्स भी आईपीएल में लम्बे समय तक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम का हिस्सा रह चुके हैं। आईपीएल 2012 में 30वां मैच राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला गया था, जिसमें डीविलयर्स जबरदस्त लय में दिखे थे। उन्होंने 21 गेंदों में अर्धशतक लगाया था और 23 गेंदों में 59 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

2. रॉबिन उथप्पा (19 गेंद) बनाम पंजाब किंग्स, (2010)

आईपीएल के तीसरे सीजन के सातवें मुकाबले में आरसीबी का सामना पंजाब किंग्स के साथ हुआ था। इस मैच में पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 203/3 का स्कोर खड़ा किया था लेकिन बेंगलुरु की टीम ने जबरदस्त जीत हासिल की थी। आरसीबी की ओर से रॉबिन उथप्पा ने पंजाब के गेंदबाजों की धुनाई करते हुए 19 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था। उन्होंने मुकाबले में 21 गेंदों में 51 रनों की पारी खेली थी।

1. क्रिस गेल (17 गेंद) बनाम पुणे वॉरियर्स, (2013)

क्रिस गेल शॉट खेलते हुए (Photo: Espn)
क्रिस गेल शॉट खेलते हुए (Photo: Espn)

आईपीएल 2013 का 31वां मुकाबला शायद ही कोई क्रिकेट फैन भूल सकता है। इस मैच में क्रिस गेल ने पुणे गेंदबाजों के ऊपर जमकर कहर बरपाया था। गेल ने 66 गेंदों में नाबाद 175 रन बनाये थे, जो अभी भी लीग में सबसे बड़े व्यक्तिगत स्कोर का रिकॉर्ड है। अपनी इस पारी में उन्होंने 17 गेंदों में 50 रनों के आंकड़े को छुआ था। इस तरह आईपीएल में आरसीबी के लिए सबसे कम गेंदों में अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम दर्ज है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now