5 टॉप ऑलराउंडर जो वर्ल्ड कप में मचाएंगे धमाल, दिग्गज भारतीय का नाम शामिल

ऑलराउंडर मचाएंगे टी20 वर्ल्ड कप में धमाल  (Photo Courtesy: Getty and X)
ऑलराउंडर मचाएंगे टी20 वर्ल्ड कप में धमाल (Photo Courtesy: Getty and X)

Top 5 All Rounder in T20 WC: वेस्टइंडीज और अमेरिका में आयोजित होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) के शुरू होने में अब चंद दिन ही रह गए हैं। आईसीसी (ICC) के इस मेगा इवेंट के लिए फैंस काफी उत्साहित हैं। 2 जून से शुरू होने वाले वर्ल्ड कप में 20 देश भाग लेने वाले हैं। ऐसे में फैंस को पूरे टूर्नामेंट के दौरान एक से बढ़कर एक धमाकेदार मुकाबले देखने को मिलेंगे। टी20 फॉर्मेट ऑलराउंडर की भूमिका काफी अहम होती है। वर्ल्ड कप में भी कई स्टार ऑलराउंडर गेंद और बल्ले से कमाल करते हुए नजर आएंगे। ऐसे में आज हम आपको टॉप-5 ऑलराउंडर के बारे में बताएंगे जो जिनपर क्रिकेट फैंस की नजर बनी रहेगी।

इन टॉप-5 ऑलराउंडर पर रहेगी सबकी नजर

5. वनिंदु हसरंगा

श्रीलंकाई टीम के कप्तान वनिंदु हसरंगा दुनिया के सबसे शानदार ऑलराउंडर में से एक माने जाते हैं। पिछले कुछ समय से चोट के कारण लगातार टीम के अंदर-बाहर होने वाले हसरंगा अब पूरी तरह से फिट हैं। वह टी20 वर्ल्ड कप में अपने प्रदर्शन से बड़ा प्रभाव डाल सकते हैं। हसरंगा अकेले दमपर किसी भी टीम के खिलाफ श्रीलंका को जिताने का दम रखते हैं। उनका टी20 इंटरनेशनल में प्रदर्शन भी शानदार रहा है। हसरंगा ने अपने करियर में 65 टी20 मुकाबले श्रीलंका के लिए खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 104 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई है। बल्ले से हसरंगा ने 650 रन बनाए हैं।

4. शाकिब अल हसन

बांग्लादेश के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक शाकिब अल हसन वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे खतरनाक ऑलराउंडर माने जाते हैं। शाकिब बल्ले और गेंद दोनों से काफी खतरनाक साबित हो सकते हैं। शाकिब ने अबतक अपने करियर में 122 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उन्होंने अपनी फिरकी के जादू में 146 बल्लेबाजों को फंसाया है। बल्ले से शाकिब ने 12 अर्धशतक की मदद से 2440 रन बनाए हैं।

3. आंद्रे रसेल

वेस्टइंडीज के तूफानी ऑलराउंडर आंद्रे रसेल कमाल की फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने आईपीएल 2024 गेंद और बल्ले दोनों से कमाल कर दिखा दिया कि वह कितने खतरनाक साबित हो सकते हैं। रसेल ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर में वेस्टइंडीज के लिए 75 मैच खेले हैं। उन्होंने इन मुकाबलों में 3 अर्धशतक की मदद से 955 रन बनाए हैं। बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी में रसेल ने 49 विकेट अपने नाम किए हैं।

2. पैट कमिंस

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी पैट कमिंस की गिनती दुनिया के सबसे घातक ऑलराउंडरों में की जाती है। अपनी तेज गेंदबाजी से विरोधियों पर कहर बरपाने वाले पैट कमिंस कई बार बल्ले से भी टीम के लिए अहम पारियां खेल चुके हैं। कमिंस ने अपने करियर में ऑस्ट्रेलिया के लिए 52 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। इनमें उन्होंने 57 विकेट झटके हैं। गेंदबाजी के अलावा बल्ले से कमिंस ने 144 रन बनाए हैं।

1. हार्दिक पांड्या

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या पर टी20 वर्ल्ड कप में सबकी नजरें रहेंगी। विस्फोटक बल्लेबाजी और अपनी तेज रफ्तार गेंदबाजी के लिए मशहूर हार्दिक पांड्या अपने दम पर किसी भी टीम को हरा सकते हैं। हालांकि पिछले कुछ समय से हार्दिक का फॉर्म सही नहीं रहा है लेकिन उम्मीद यही है कि वह टी20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करेंगे। हार्दिक के टी20 इंटरनेशनल करियर पर नजर डाले तो उन्होंने अब तक 92 मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 3 अर्धशतक की मदद से 1348 रन बनाए जबकि गेंद से उन्होंने 73 विकेट झटके हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now