Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

2015 विश्वकप से अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 5 बल्लेबाज

Ankit Pasbola
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
5.74K   //    29 May 2019, 12:43 IST

Eसके

आईसीसी विश्व कप का आगाज 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में होना है। सभी टीमों ने अभ्यास मैच खेलकर इंग्लैंड की परिस्थितियों को समझने की कोशिश की है। भारतीय टीम ने भी अपने दोंनो अभ्यास मैच खेल लिये हैं। न्यूज़ीलैंड के साथ पहले मैच में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था जबकि दूसरे मैच में भारत ने बांग्लादेश को शिकस्त दी है।

अब तक खेले गये अभ्यास मैचों को देखकर यह बात तो स्पष्ट हुई है कि इस बार विश्व कप में बल्लेबाजों का बोलबाला रहने वाला है। निश्चित ही यह स्थिति किसी भी गेंदबाज को पसंद नहीं आने वाली हैं। इस बार मैच बड़े स्कोर के देखने को मिलेंगे जो कि दर्शकों के लिए मनोरंजक रहने वाले हैं।

हर बार की तरह इस विश्व कप में भी दुनिया के श्रेष्ठ बल्लेबाजों के बीच प्रतिस्पर्धा रहने वाली है। कुछ बल्लेबाज एक अलग स्तर पर बल्लेबाजी करते हैं और एक अलग मुकाम हासिल करते हैं। आज हम कुछ ऐसे ही विशेष श्रेणी के बल्लेबाजों की चर्चा करने वाले हैं, जिन्होंने 2015 के बाद से सबसे ज्यादा रन बनाए हैं।

#5 क्विंटन डी कॉक

Sout

बायें हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विन्टन डी कॉक, दक्षिण अफ्रीका की टीम में सबसे निरन्तर रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे हैं। उनकी मौजूदा फॉर्म भी लाजवाब है।

दक्षिण अफ्रीका के भरोसेमंद बल्लेबाज डी कॉक, पिछले 4 सालों में पांचवे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी है। उन्होंने इन 4 वर्षों में कुल 62 पारियों में बल्लेबाजी की है, जिसमें 50.35 की औसत से 2971 रन अपने नाम दर्ज किए हैं। इस दौरान उन्होंने 8 शतक व 16 अर्द्धशतक भी अपने नाम दर्ज किये हैं। 

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 5 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...