COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्तमान में क्रिकेट जगत के 5 सर्वश्रेष्ठ फिनिशर

टॉप 5 / टॉप 10
5.62K   //    18 Jan 2019, 10:21 IST

MS Dhoni is one of the greatest finishers of all time

पिछले कुछ वर्षों में, क्रिकेट इतिहास में ऐसे कई फिनिशर रहे हैं जिन्होंने अपनी टीम को संकट से निकालकर अकेले दम पर जीत दिलाई है। 

पाकिस्तान के जावेद मियांदाद संभवतः दुनिया के पहले फ़िनिशर थे जबकि माइकल बेवन, अब्दुल रज्जाक और अरविंदा दा सिल्वा जैसे खिलाड़ियों को  इकीसवीं सदी की शुरुआत में फ़िनिशर होने का गौरव प्राप्त है। समय के साथ-साथ गेंदबाज़ों के शस्त्रागार में भी नए हथियार आ गए हैं, इसलिए वर्तमान समय में एक अच्छा फिनिशर होने हर किसी बल्लेबाज़ के बस की बात नहीं है। 

ऐसे में वर्तमान समय के पाँच बेहतरीन फ़िनिशरों के बारे में जानना दिलचस्प होगा।

आपको बता दें इस सूची में हमने सिर्फ उन्हीं बल्लेबाज़ों को जगह दी है जो जो वर्तमान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे हैं और इसलिए डीविलियर्स और रसेल जैसे फिनिशर इस सूची से नदारद रहेंगे।

#5 बेन स्टोक्स (इंग्लैंड)

Stokes is a fierce striker of the ball

इंग्लैंड के बेहतरीन ऑल-राउंडर स्टोक्स को पिछले साल एक सख्श के साथ मारपीट करने के आरोप में कुछ समय के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था। हालाँकि, इस घटना के बाद उन्होंने टीम में शानदार वापसी की और फिलहाल वह टीम के साथ विश्व कप की तैयारियों में लगे हैं। 

निचले मध्य-क्रम में बल्लेबाज़ी करते हुए उन्होंने इंग्लैंड को कई मैच जिताये हैं और इसके अलावा गेंद के साथ भी उनका प्रदर्शन हमेशा लाजबाव रहा है। 

अपने बेहतरीन स्ट्रोक-प्ले और दबाव में भी अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता उन्हें दुनिया के बेहतरीन फ़िनिशरों की कतार में ला खड़ा करती है। स्टोक्स ने कई बार अकेले दम पर इंग्लैंड को संकट से निकालकर विजय दिलाई है।  

दशकों से विश्व कप जीतने की कवायद में लगी इंग्लिश टीम के लिए स्टोक्स आगामी विश्व कप में बेहद अहम खिलाड़ी होंगे। इस बार चूँकि विश्व कप इंग्लैंड में ही होना है, इसलिए इंग्लैंड के क्रिकेट प्रशंसकों को सबसे ज़्यादा उम्मीदें इस ऑल-राउंडर से ही होंगी। 


1 / 5 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...