COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

2018 में वनडे में सबसे ज्यादा बार मैन ऑफ द मैच चुने गए टॉप 5 भारतीय खिलाड़ी 

टॉप 5 / टॉप 10
24.28K   //    Timeless

3rd Momentum ODI: South Africa v India

2018 भारतीय वनडे क्रिकेट टीम के लिए काफी कमाल का साल रहा इस साल भारत ने कुल 20 वनडे मैच खेले जिसमें से 14 मैच जीतने में भारतीय टीम कामयाब रही है। 2018 में भारतीय टीम ने कई सारे बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। 2018 की सबसे बड़ी कामयाबी एशिया कप 2018 था जो भारतीय टीम ने रोहित शर्मा की कप्तानी में जीता वहीं पहली बार दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज जीतने में भी भारतीय टीम कामयाब हुई जहां विराट कोहली ने भारतीय टीम का नेतृत्व किया था।

2018 में भारतीय खिलाड़ियों ने कमाल का प्रदर्शन दिखाया भारतीय टीम की तरफ से वनडे में विराट कोहली(1202) ने सबसे ज्यादा रन बनाए, वहीं गेंदबाजी में कुलदीप यादव (45) ने इस साल सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए। विराट कोहली ने इस साल 6 शतक लगाए वहीं इस साल भारतीय बल्लेबाज का वनडे क्रिकेट में उच्चतम प्रदर्शन रोहित शर्मा के बल्ले से निकला है। जहां उन्होंने 162 रन वेस्टइंडीज के विरुद्ध बनाए और भारतीय टीम की जीत में जिन खिलाड़ियों का योगदान सबसे ज्यादा था उन्हें मैन ऑफ द मैच से सम्मानित किया जाता है। ऐसे खिलाड़ियों की जानकारी आपको देने का विचार इस आलेख में किया गया है।

आइये 2018 में वनडे में सबसे ज्यादा बारी मैन ऑफ द मैच चुने गए भारतीय खिलाड़ियों पर नजर डालते है।

#5 युज़वेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार- (1) बार मैन ऑफ द मैच

1

यूज़वेंद्र चहल के लिए 2018 काफी सफल साल रहा। इस साल युजवेंद्र चहल ने 17 वनडे मैचों में 29 विकेट हासिल किए। भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के दूसरे वनडे मैच में चहल की चतुराई भरी गेंदबाजी के कारण भारतीय टीम ने इस मैच को बड़े आराम से जीत लिया। इस मैच में यूज़वेंद्र चहल ने 22 रन देकर 5 विकेट प्राप्त की थी इस कमाल की गेंदबाजी के कारण उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया था।

कुलदीप यादव ने इस साल भारतीय वनडे टीम में सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए चहल और कुलदीप की जोड़ी इस साल भी कमाल की रही कुलदीप ने इस साल 19 मैचों में 45 विकेट हासिल की और भारत बनाम इंग्लैंड के पहले वनडे मैच में कुलदीप में 25 रन खर्च कर 6 विकेट हासिल किए इस कमाल की गेंदबाजी के लिए कुलदीप को उस मैच में मैन ऑफ द मैच चुना गया था।

भुवनेश्वर कुमार ने इस साल 14 वनडे मैचों में 11 विकेट हासिल किए। कुमार ने भारत बनाम पाकिस्तान, एशिया कप के पांचवें मुकाबले में कमाल की गेंदबाजी की जहां भुवनेश्वर कुमार में 15 रन खर्च करके 3 विकेट हासिल किए। इस शानदार प्रदर्शन के बाद भुवनेश्वर को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

1 / 3 NEXT
Advertisement
Topics you might be interested in:
CONTRIBUTOR
sports analytical
Advertisement
Fetching more content...