Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने 2018 में वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं 

ऋषि
ANALYST
आँकड़े
7.82K   //    02 Nov 2018, 10:31 IST

Enter caption

भारतीय टीम के लिए 2018 में वनडे क्रिकेट का सफर खत्म हो चुका है। अब टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलेगी और उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 और टेस्ट सीरीज। भारतीय टीम अपना अगला वनडे सीरीज जनवरी 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में ही खेलेगी। इस साल वनडे मैचों में भारतीय टीम का प्रदर्शन शानदार रहा है। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टीम को सीरीज जीत मिली वहीं एशिया कप और वेस्टइंडीज के खिलाफ भी भारत ने सीरीज पर कब्जा जमाया। इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम को पहला मैच जीतने के बाद 3 मैचों की सीरीज में हार मिली थी।

पिछले कुछ सालों की तरफ इस बार भारतीय टीम ने अपनी बल्लेबाजी की बदौलत कई बड़े मैच जीते। इसमें टॉप तीन बल्लेबाजों का सबसे ज्यादा योगदान रहा वहीं मध्यक्रम साल का अंत आते- आते स्थिर दिखने लगा है। कभी भी महेंद्र सिंह धोनी की फॉर्म टीम के लिए चिंता का विषय बनी हुई है।

आज हम आपको 2018 में वनडे मैचों में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं।

1. विराट कोहली- 1202 रन


Enter caption

इन साल विराट कोहली प्रदर्शन देखकर अब को दोहराए नहीं है कि इस समय दुनिया का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज कौन है। विराट ने इस साल वनडे मैचों में रनों का अम्बार लगा दिया है। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर 3 और वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार 3 शतक लगाये हैं। एशिया कप में वह टीम का हिस्सा नहीं थे फिर भी रन बनाने के मामले में सभी से आगे हैं।

इस साल खेले गए 14 वनडे मैच की 14 पारियों में विराट के बल्ले से 1202 रन निकले हैं। इस दौरान उनका औसत 133.55 और स्ट्राइक रेट 102.55 का रहा है। विराट कैलेंडर इयर में 100 से ज्यादा की औसत से एक हजार से ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज हैं। वह इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में अभी तक दुनिया में भू नंबर 1 पर हैं और अब शायद ही कोई बल्लेबाज उनसे आगे निकल पाए।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...