Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

पिछले 5 सालों में सभी प्रारूपों को मिलाकर सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
21.64K   //    09 Aug 2019, 15:09 IST

ये हैं इस दौर के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज
ये हैं इस दौर के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज

बल्लेबाजी के दौरान एक महत्वपूर्ण कीर्तिमान जो हर बल्लेबाज को प्यारा होता है, वो है पारी में शतक लगाना। शतक लगाना क्रिकेट में एक बड़ी उपलब्धि मानी जाती रही है और हर बल्लेबाज अपनी पारी में इस मुकाम तक पहुंचने की इच्छा रखता है। यह अच्छी बल्लेबाजी का सूचक भी माना जाता है। महान बल्लेबाजों जैसे सचिन तेंदुलकर, कुमार संगकारा, जैक कैलिस, रिकी पोंटिंग और राहुल द्रविड़ ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के दौरान कई सारे शतक लगाए थें। सचिन ने तो रिकॉर्ड 100 अंतरराष्ट्रीय शतक लगाने का कारनामा किया है। 

यह भी पढ़ें: पिछले पांच सालों में सभी प्रारूपों को मिलाकर सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच जीतने वाले 5 खिलाड़ी

आज के समय के बेहतरीन बल्लेबाज भी इन्हीं बल्लेबाजों के नक्शेकदम पर चलते हुए ढेर सारे शतक बना रहे हैं। आइये जानते हैं कि आज के बल्लेबाजों में, क्रिकेट के सभी प्रारूपों में पिछले पांच सालों में सबसे ज्यादा शतक किस बल्लेबाज ने लगाए हैं।

नोट: यह आंकड़े 1 अगस्त 2014 से लेकर 31 जुलाई 2019 तक के हैं। आंकड़ो में खिलाड़ियों को औसत के आधार पर वरीयता दी गयी है यानी कि ज्यादा औसत वाले खिलाड़ी को ऊपर रखा गया है।


5.जो रुट

जो रुट इंग्लैंड के इस समय के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं
जो रुट इंग्लैंड के इस समय के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं

इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान जो रुट इस सूची में पांचवे स्थान पर काबिज हैं। रुट ने पिछले पांच सालों में सभी प्रारुपों को मिलाकर कुल 196 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। इन मैचों की 240 पारियों में 28 बार नाबाद रहते हुए उन्होंने 51.11 की औसत से कुल 10836 रन बनाए हैं। रुट का उच्चतम स्कोर 254 रन रहा है। उन्होंने इस दौरान कुल 27 शतक लगाए हैं जबकि उनके नाम 67 अर्धशतक दर्ज हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...