Create
Notifications

2018 में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टॉप टीमें, भारत का प्रदर्शन रहा सबसे उम्दा

Enter caption
VIPIN SONI

साल 2018 का बस एक दिन बचा है। इस साल काफी क्रिकेट खेले गए हैं। टेस्ट, वनडे और टी-20 सभी प्रारूपों में काफी क्रिकेट हुआ है। भारतीय टीम की अगर बात करें तो देश-विदेश में टीम ने भी काफी दौरे किए है। इस समय टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है। 2018 में भारत में इंग्लैंड ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका जैसे बड़ी टीमों के दौरे किए हैं।

भारत का प्रदर्शन रहा सबसे बेहतरीन

2018 की शुरुआत से लेकर अब तक भारतीय टीम ने कुल 53 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जिसमें टेस्ट, वनडे और टी20 शामिल है। 53 में से भारतीय टीम ने 15 मैच हारे हैं। दो मैच टाई रहे और एक मैच बेनतीजा रहा लेकिन जीत की बात करें तो भारतीय टीम ने सबसे ज्यादा 35 मैच 2018 में जीते हैं।

टीम इंडिया के बाद सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीम इंग्लैंड है। इस साल इंग्लैंड की टीम ने 46 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जिसमें से एक ड्रॉ और एक बेनतीजा मैच के अलावा 29 मैच जीते हैं और 15 मैच हारे हैं। तीसरे स्थान पर पाकिस्तान की टीम है पाकिस्तान ने भी इस साल 46 मैच खेले हैं। जिसमें से 15 मैच हारे हैं और 29 मैच पाकिस्तान की टीम ने 2018 में जीते हैं। 2018 में सबसे ज्यादा मैच जीतने के मामले में चौथे स्थान पर बांग्लादेश की टीम है बांग्लादेश में 44 मैचों में 22 मैच हारे हैं और 21 अंतरराष्ट्रीय मैच में जीत दर्ज की है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है अफगानिस्तान की टीम ने इस साल एक टेस्ट मैच सहित 28 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जिसमें से अफगानिस्तान मात्र 8 मैच हारी है। और एक मैच टाई रहा वहीं 19 मैच अफगानिस्तान की टीम जीत पाई है।

छठे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका है अफ्रीकी टीम नए साल 34 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 19 मैच जीते हैं और 15 मैच हारे हैं। इसके अलावा अंतिम स्थान पर ऑस्ट्रेलिया की टीम है, ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इस वर्ष 42 अंतरराष्ट्रीय मैचों में सिर्फ 15 मैच ही जीते हैं। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया ने 24 मैच हारे हैं।

Get Cricket News In Hindi Here.


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...