Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

दिलीप ट्रॉफी 2019: टूर्नामेंट में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले 3 खिलाड़ी

Neeraj P
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 21 Dec 2019, 00:26 IST

करुण नायर
करुण नायर

दिलीप ट्रॉफी का 58वां संस्करण 17 अगस्त 2019 को शुरु हुआ और इसका अंत इंडिया रेड ने इंडिया ग्रीन को हराते हुए खिताब जीतकर किया। फाइनल मुकाबला एकतरफा रहा और इसी के साथ इंडिया रेड ने दूसरी बार दिलीप ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमा लिया है।

टूर्नामेंट में इंडिया रेड, इंडिया ग्रीन और इंडिया ब्लू की टीमों ने हिस्सा लिया और राउंड रॉबिन स्टेज के लीग स्टेज में तीनों टीमों ने आपस में 1-1 मुकाबला खेला। प्रियांक पांचाल की अगुवाई वाली इंडिया रेड और फैज फजल की अगुवाई वाली इंडिया ग्रीन का फाइनल में मुकाबला हुआ जिसमें रेड ने पारी और 38 रनों से जीत हासिल की।

इस टूर्नामेंट ने युवा खिलाड़ियों को प्लेटफॉर्म देने का काम किया है और इस बार शुभमन गिल, श्रेयस गोपास, अक्षदीप नाथ, ईशान किशन और करुण नायर जैसे खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से छाप छोड़ने का काम किया है। एक नजर इस संस्करण में सबसे ज़्यादा प्रभावित करने वाले 3 खिलाड़ियों पर।

यह भी पढ़ें: टेस्ट क्रिकेट में कप्तान के तौर पर सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले 5 बल्लेबाज

#3 आवेश खान (इंडिया रेड)

आवेश खान
आवेश खान

इंडिया रेड के लिए 3 मैचों में 11 विकेट झटकने वाले आवेश खान इस संस्करण के दूसरे सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। गेंदबाजी के अलावा आवेश ने बल्ले से भी अहम भूमिका निभाई और 3 मैचों में 102.70 की स्ट्राइक रेट के साथ 76 रन बनाए।

अपनी टीम के पहले मुकाबले में उन्होंने इंडिया ब्लू के खिलाफ 58 रन खर्च करके 4 विकेट झटके और अपनी टीम को 30 रनों की महत्वपूर्ण लीड दिलाई। इंडिया ग्रीन के खिलाफ भले ही वह 66 रन देकर 2 ही विकेेट ले सके, लेकिन 56 गेंदों में 64 रनों की उनकी पारी ने इंडिया रेड को एक रनों की रोमांचक बढ़त दिलाई।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 2 NEXT
Published 10 Sep 2019, 12:34 IST
Advertisement
Fetching more content...