Create

अजित अगरकर ने भारतीय टीम के खराब परफॉर्मेंस के लिए टॉस को नहीं माना जिम्मेदार

India v Afghanistan - ICC Men's T20 World Cup 2021
India v Afghanistan - ICC Men's T20 World Cup 2021

पूर्व तेज गेंदबाज अजित अगरकर (Ajit Agarkar) ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के खराब परफॉर्मेंस के लिए टॉस को जिम्मेदार नहीं माना है। उन्होंने कहा है कि भारतीय टीम टॉस की वजह से नहीं बल्कि अपने खराब खेल की वजह से हारी है।

भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने इससे पहले कहा था कि भारत के पहले दो मैच हारने का प्रमुख कारण टॉस था, क्योंकि टॉस जीतने वाली टीम को विशेष रूप से दुबई की परिस्थितियों में लाभ मिला। हालांकि अजित अगरकर उनके इस बयान से इत्तेफाक नहीं रखते हैं।

भारतीय बल्लेबाज दोनों ही मैचों में ज्यादा रन नहीं बना पाए - अजित अगरकर

ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि भारतीय टीम उतने ज्यादा रन नहीं बना पाई और इसी वजह से उन्हें पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। उन्होंने कहा,

भारत की हार में टॉस की भूमिका ज्यादा नहीं रही। मेरे हिसाब से भारतीय टीम ने अच्छी बल्लेबाजी ही नहीं की। दुर्भाग्य से इतनी बेहतरीन बैटिंग लाइन अप होने के बावजूद खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाए और इसी वजह से उन्हें हार का सामना करना पड़ा। अगर वो काफी ज्यादा रन बनाकर हार जाते तब आप ये कहते कि उन्हें टॉस की वजह से हारना पड़ा। भारत की हार के पीछे टॉस बड़ा कारण नहीं है।

वहीं पूर्व बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने भी कहा है कि भारत की हार में टॉस की भूमिका नहीं थी। उन्होंने भी यही बात कही है कि भारतीय टीम को अपनी बल्लेबाजी की वजह से हार का सामना करना पड़ा क्योंकि खिलाड़ी ज्यादा बड़े स्कोर नहीं बना पाए। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और न्यूजीलैंड ने इतनी बेहतरीन गेंदबाजी की कि भारतीय बल्लेबाज ज्यादा रन नहीं बना पाए और उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment