Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट रिकॉर्ड: ट्रेंट बोल्ट ने महज़ 15 गेंदों के अंदर झटके 6 विकेट, यहां देखें वीडियो

Enter caption
Modified 27 Dec 2018, 14:34 IST
न्यूज़
Advertisement

बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच का रोमांच ना केवल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच देखने को मिल रहा है बल्कि दूसरी तरफ क्राइस्टचर्च में न्यूज़ीलैंड और श्रीलंका के बीच भी जबरदस्त मुकाबला जारी है। इस मैच में न्यूज़ीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने महज़ 15 गेंदों में 6 विकेट लेकर एक नया रिकॉर्ड बना दिया है। 

दरअसल, बोल्ट ने अपने 20 मिनट के तूफानी स्पेल में स्विंग के सहारे 15 गेंदों के अंदर 4 रन देकर श्रीलंका के छह खिलाड़ी पवेलियन रवाना कर दिए। इस दौरान बोल्ट के शिकार रोशन सिल्वा (21) और निरोशन डिकवेला (4) के अलावा दिलरूवान परेरा, सुरंगा लकमल, दुश्मंता चामीरा और लाहिरू कुमारा बने। जबकि आखिरी चार बल्लेबाज़ तो शून्य पर ही चलते बने। जबकि इस दौरान जो चार रन श्रीलंकाई टीम ने जोड़े थे वो डिकवेला के बल्ले से बॉउंड्री के रूप में आए थे। वहीं इस दौरान दूसरे छोर पर 33 रन बनाकर खड़े एंजेलो मैथ्यूज अपनी टीम को बिखरते हुए देख उदास होते रहे।

इस मैच में श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चांडीमल ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी को मौका दिया। कीवी पारी सुरंगा लकमल (5/54) के आगे 178 रन पर ढेर हो गई। जबकि पहले दिन का खेल खत्म होने पर चार विकेट गंवाकर 88 रन बनाने वाली श्रीलंकाई टीम दूसरे दिन न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज़ ट्रेंट बोल्ट की रफ़्तार में 20 मिनट में ढह गई।

बोल्ट ने कुल 15 ओवर की गेंदबाजी कराई और 30 रन देकर 6 विकेट लिए। लेकिन इस दौरान उन्होंने पांच विकेट महज 11 गेंदों में हासिल किए। बोल्ट के अलावा साल 1902 में इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के मॉन्टी नॉबेल, साल 2002 में बांग्लादेश के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका के जैक्स कैलिस और साल 2018 में बांग्लादेश के खिलाफ वेस्टइंडीज के केमार रोच ने 12-12 गेंदों में 5 विकेट लेने का कारनामा किया था।लेकिन अब बोल्ट ने इस सभी को पीछे छोड़ दिया है और एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। 

Get Cricket News in Hindi Here.

Published 27 Dec 2018, 14:34 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit