Create

भविष्य में टेस्ट मैच खेलना जारी रखने को लेकर न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट ने दिया बड़ा बयान 

England v New Zealand - Third LV= Insurance Test Match: Day Three
ट्रेंट बोल्‍ट ने हाल ही में सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का त्याग किया है
reaction-emoji
Vivek Goel

तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्‍ट (Trent Boult) ने इस महीने की शुरूआत में न्‍यूजीलैंड क्रिकेट (New Zealand Cricket) के केंद्रीय अनुबंध से हटने का फैसला किया। इसके बाद से बोल्‍ट के टेस्‍ट टीम में चयन पर प्रभाव पड़ने की बातें जोर पकड़ने लगी हैं। हालांकि, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को उम्‍मीद है कि लंबे प्रारूप में उनका करियर समाप्‍त नहीं हुआ है।

न्‍यूजीलैंड को दिसंबर 2022 और जनवरी 2023 में दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्‍तान का दौरा करना है। इसके बाद वह फरवरी 2023 में इंग्‍लैंड के खिलाफ दो टेस्‍ट मैचों की मेजबानी करेगा, जिसमें माउंट मॉनगनुई में डे/नाइट टेस्‍ट शामिल है। यह बोल्‍ट का होमग्राउंड है। फिर मार्च में न्‍यूजीलैंड को श्रीलंका का दौरा करना है।

ट्रेंट बोल्‍ट का पाकिस्‍तान दौरे पर जाना मुश्किल है क्‍योंकि उन्‍होंने विदेशी टी20 लीग में हिस्‍सा लिया है। वह उन 12 खिलाड़‍ियों में शामिल हैं, जिन्‍हें ऑस्‍ट्रेलिया के बीबीएल ड्राफ्ट में प्‍लेटिनम स्‍टेटस दिया गया है। 13 दिसंबर से बीबीएल शुरू होगा। इसका ग्रुप चरण 25 जनवरी तक चलेगा।

ट्रेंट बोल्‍ट ने यूएई आधारित आईएलटी20 के लिए भी करार किया है, जो अगले साल जनवरी-फरवरी में खेली जानी है। वहां बोल्‍ट एमआई एमिरात का प्रतिनिधित्‍व करेंगे।

कीवी गेंदबाज से जब पूछा गया कि इंग्‍लैंड के खिलाफ जून में खेला गया टेस्‍ट संभवत: उनका आखिरी था। इस पर बोल्‍ट ने जवाब दिया, 'मुझे उम्‍मीद है कि ऐसा नहीं हो। मैं अच्‍छी तरह जानता हूं कि अनुबंध वापस करने के मेरे फैसले का प्रभाव चयन पर पड़ेगा। मुझे बस सप्‍ताह दर सप्‍ताह इसे सोचना पड़ेगा।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'इससे पहले काफी क्रिकेट खेली जानी है। मैं जानता हूं कि अगली सीरीज पाकिस्‍तान में है और फिर नए साल में इंग्‍लैंड के खिलाफ होमग्राउंड पर मेरा मैच होगा। मगर यह तो बहुत दूर की बात है। मैं यह फैसला न्‍यूजीलैंड क्रिकेट पर छोड़ता हूं और उनके फैसले का सम्‍मान करूंगा।'

33 साल के बोल्‍ट ने कहा कि उनका ध्‍यान भारत में होने वाले वनडे वर्ल्‍ड कप पर है। उन्‍हें इस साल ऑस्‍ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप में गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करने की इच्‍छा भी जताई।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...